चालक को बंधक बनाकर ट्रक से लूटा साढ़े चार लाख रुपये का स्क्रैप

अमरोहा के बछरायूं निवासी लाल मुहम्मद के मुताबिक पीतल स्क्रैप से भरा ट्रक दो दिन पहले जयपुर से मुरादाबाद के लिए रवाना हुआ। बिल्टी कटघर थाना क्षेत्र में शावेज के नाम से कटी थी। स्क्रैप शावेज के कारखाने पर उतारना था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 07:28 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:28 PM (IST)
चालक को बंधक बनाकर ट्रक से लूटा साढ़े चार लाख रुपये का स्क्रैप
सोमवार तड़के लाल मुहम्मद के मोबाइल फोन पर एक अनजान नंबर से कॉल आई।

मुरादाबाद, जेएनएन। मझोला थाना क्षेत्र में चालक को बंधक बनाकर एक ट्रक से साढ़े चार लाख रुपये मूल्य का पीतल स्क्रैप उतारने का मामला सोमवार को प्रकाश में आया। प्रकरण की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस दोनों पक्षों से पूछताछ कर रही है। जबकि, जयपुर के रहने वाले तीसरे पक्ष का इंतजार हो रहा है। 

अमरोहा के बछरायूं निवासी लाल मुहम्मद के मुताबिक पीतल स्क्रैप से भरा ट्रक दो दिन पहले जयपुर से मुरादाबाद के लिए रवाना हुआ। बिल्टी कटघर थाना क्षेत्र में शावेज के नाम से कटी थी। स्क्रैप शावेज के कारखाने पर उतारना था। सोमवार तड़के लाल मुहम्मद के मोबाइल फोन पर एक अनजान नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने ट्रक की लोकेशन पूछी। जानकारी देने के बाद कुछ लोग उसके पास पहुंचे और उसे बंधक बना लिया। ट्रक लेकर लाकड़ी फाजलपुर आ गए। वहां ट्रक से पीतल स्क्रैप उतरवा लिया। चालक का मोबाइल फोन भी आरोपितों ने छीन लिया। वहां से निकलने के बाद चालक लाल मुहम्मद ने पहले पुलिस फिर शावेज को लूट होने की सूचना दी। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। अपराध निरीक्षक अवधेश कुमार ने बताया कि मामला अमानत में खयानत का है। जयपुर की जिस फर्म ने स्क्रैप मुरादाबाद भेजा है, उससे आरोपितों का पहले से रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है। पूरे प्रकरण में जयपुर के कारोबारी की भूमिका संदिग्ध है। माल की बिल्टी शावेज के नाम की है। जयपुर के कारोबारी ने मोबाइल फोन पर बातचीत में माल उतारने की जिम्मेदारी आरोपितों को सौंप दी। प्रकरण में तीनों ही पक्षों को बुलाया गया है।

chat bot
आपका साथी