मुरादाबाद विकास प्राधिकरण पहुंचे डीएम को आया गुस्सा, बोले- चार दिन रोजाना शाम चार बजे तक एमडीए दफ्तर में रहूंगा

Moradabad Development Authority News जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह सोमवार को अचानक मुरादाबाद विकास प्राधिकरण पहुंच गए। उन्होंने एमडीए के सभी अनुभागों का निरीक्षण करके अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए। उन्हाेंने सप्ताह में चार दिन शाम चार बजे से स्वयं ही एमडीए कार्यालय में रुकने की बात कही।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 03:37 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:37 PM (IST)
मुरादाबाद विकास प्राधिकरण पहुंचे डीएम को आया गुस्सा, बोले- चार दिन रोजाना शाम चार बजे तक एमडीए दफ्तर में रहूंगा
मुरादाबाद विकास प्राधिकरण पहुंचे डीएम को आया गुस्सा

मुरादाबाद, जेएनएन। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह सोमवार को अचानक मुरादाबाद विकास प्राधिकरण पहुंच गए। उन्होंने एमडीए के सभी अनुभागों का निरीक्षण करके अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए। अभिलेखों के सुव्यवस्थित रख-रखाव द्वारा बेहतर कार्यालय प्रबंधन की कार्य पद्धति विकसित करने पर बल देते हुए जनसामान्य से प्राप्त शिकायतों के शीघ्र निस्तारण करने को कहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह चार दिन तक रोजाना शाम को चार बजे एमडीए दफ्तर में रहेंगे। शासन से उन्हें एमडीए उपाध्यक्ष का भी कार्यभार मिला है। वह एमडीए के सभी अनुभागों की समीक्षा करेंगे।

प्राधिकरण कार्यालय में बनी हेल्पडेस्क पर कार्मिक तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं, जो जनसामान्य से प्राप्त शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज कर संबंधित अनुभागों को निस्तारण करेंगे। उन्होंने गैलरी में रखी अव्यवस्थित विविध पत्रावलियों को देखकर नाराजगी जताई। उद्यान अनुभाग में तैनात अधिकारियों से शहर के सौन्दर्यकरण एवं वृक्षारोपण कराने के लिए कहा है। डीएम एवं प्रभारी उपाध्याक्ष ने अवर अभियंता कक्षों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण में अवर अभियंताओं की उपस्थिति कम होने की जानकारी पर सचिव द्वारा उपाध्यक्ष को अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव में ड्यूटी होने के कारण कई अवर अभियंता निर्वाचन ड्यूटी पर हैं। डीएम ने रिकार्ड रूम में रखी पत्रावलियों को सुव्यवस्थित करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा विभिन्न अनुभागों की पुरानी कुर्सियों को बदलवाने तथा पुराने एवं अनुपयोगी अभिलेखों का नियमानुसार निस्तारण कराने को कहा।

अंत में डीएम ने उपाध्यक्ष के कक्ष में समस्त अधिकारियों के साथ बैठक करके प्राधिकरण के कार्यों की जानकारी ली। उपाध्यक्ष द्वारा अभियंताओं को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में गति लाई जाए तथा जो निविदाएं विचाराधीन है, उनका तत्काल नियमानुसार निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि चार दिन शाम चार बजे से सभी अनुभागों की समीक्षा होगी। इसके लिए उन्होंने अनुभागवार शेड्यूल जारी कर दिया है।

निरीक्षण के दौरान सचिव एमडीए सर्वेश कुमार गुप्ता, मुख्य अभियंता पीसी पाण्डे, अधीक्षण अभियंता आशुतोष श्रीवास्तव, मुख्य लेखाधिकारी शशिकान्त, अधिशासी अभियंता मनोज कुमार तथा अमित कादियान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी