चन्‍दौसी से भेजे गए स‍िम से लीक हो रही थी देश की खुफिया जानकारी, सम्‍भल में एटीएस की छापेमारी

ATS in Sambhal मुरादाबाद मंडल के सम्भल ज‍िले में एटीएस की टीम ने छापेमारी की। इस दौरान चार सिम डिस्ट्रीब्यूटर हिरासत में ले ल‍िए गए। उनसे काफी देर तक पूछताछ की गई। इन डिस्ट्रीब्यूटर के माध्‍यम से 250 स‍िमकार्ड भेजे गए थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:54 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:54 AM (IST)
चन्‍दौसी से भेजे गए स‍िम से लीक हो रही थी देश की खुफिया जानकारी, सम्‍भल में एटीएस की छापेमारी
चार डिस्ट्रीब्यूटर ने 250 सिम एक व्यक्ति के माध्यम से दिल्ली भेजे थे।

मुरादाबाद, जेएनएन। ATS in Sambhal। मंडल के सम्भल जिले के चन्दौसी शहर से भेजे गए सिमकार्ड के माध्यम से देश की खुफिया जानकारी पड़ोसी मुल्क को लीक की जा रही थी। एटीएस ने शुक्रवार की शाम चन्दौसी शहर में दबिश देकर चार सिम डिस्ट्रीब्यूटर को हिरासत में लिया है। कोतवाली में सभी से पूछताछ की गई। एटीएस के सीओ भी लखनऊ से चन्दौसी पहुंचेे थे। अभी तक की पूछताछ में यह बात सामने आई है क‍ि चार डिस्ट्रीब्यूटर ने 250 सिम एक व्यक्ति के माध्यम से दिल्ली भेजे थे।

कुछ दिनों पहले एक सेवानिवृत्त सैनिक को एटीएस ने हिरासत में लिया था। वह देश की खुफिया जानकारी पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को बता रहा था। इसके बाद से मामले में तेजी से जांच शुरू हो गई थी। जिस सिम के माध्यम से पड़ोसी मुल्क को जानकारी दी जा रही थी वह कहांं से खरीदे गए थे। जांच के दौरान एटीएस की टीम को जानकारी मिली की यह सिम सम्भल जिले के चन्दौसी शहर से दिल्ली भेजे गए थे। जानकारी मिलते ही एटीएस बरेली टीम शुक्रवार को शाम चन्दौसी पहुंच गई। औरछी चौराहे से टीम ने चार डिस्ट्रीब्यूटर को हिरासत में ले लिया। उन्हें टीम कोतवाली ले आई। यहां पर उनसे पूछताछ की जाने लगी। इसी बीच लखनऊ से एटीएस से दो टीम भी चन्दौसी पहुंच गई। एटीएस के सीओ सविरत्न गौतम भी पहुंच गए। सभी से उन्होंने भी पूछताछ की। पूछताछ में यह बात निकलकर सामने आई है कि चन्दौसी के चार डिस्ट्रीब्यूटर के माध्यम से 250 सिम दिल्ली भेजे गए थे। इन्हीं सिमों के माध्यम से पाकिस्तान को देश की खुफिया जानकारी दी जा रही थी। हालांकि एटीएस ने मीडिया से दूरी बनाए रखी और जांच के बाद कुछ जानकारी देने की बात कही। 

chat bot
आपका साथी