मकान को धार्मिक स्थल का रूप देने पर मुरादाबाद के गांव में तनाव, एहतियातन तैनात की गई पुलिस फोर्स

Tension in Moradabad मकान को धार्मिक स्थल का रूप देने को लेकर एक वर्ग के लोगों ने नई परंपरा डालने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। उपजिलाधिकारी सदर व सीओ सिविल ने बिना अनुमति के कोई नया काम करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

Samanvay PandeySun, 19 Sep 2021 09:40 AM (IST)
काजीपुरा गांव में मकान में धार्मिक स्थल बनाने का विरोध होने पर पुलिस बल तैनात किया गया।

मुरादाबाद, जेएनएन। Tension in Moradabad : मकान को धार्मिक स्थल का रूप देने को लेकर एक वर्ग के लोगों ने नई परंपरा डालने का आरोप लगाते हुए विरोध किया। गांव में तनाव की सूचना पर उपजिलाधिकारी सदर व सीओ सिविल ने मौके पर पहुंच गए। बिना अनुमति के कोई नया काम करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के गांव काजीपुरा में कुछ लोगों द्वारा एक मकान को धार्मिक स्थल बनाने का रूप दिया है। जिसपर दूसरे वर्ग के लोगों ने इसको नयी परंपरा बताते हैं इसका विरोध किया है। यही नहीं एक पक्ष का कहना है कि यहां पर सामूहिक रूप से लोग इबादत करते हैं।

उन्होंने इसे नई परंपरा बताते हुए शनिवार को तहसील दिवस में शिकायत की। इस पर उपजिलाधिकारी सदर प्रशांत तिवारी पुलिस क्षेत्राधिकारी इंदू सिद्धार्थ इंस्पेक्टर सिविल लाइंस सहंसवीर सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान वहां पर मौजूद लोगों से मकान पर लिखे धार्मिक स्थल के नाम को तत्काल हटाने व बिना किसी परमिशन के किसी भी प्रकार का धार्मिक स्थल बनाने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। यही नहीं अधिकारियों ने कहा कि या तो वह खुद ही इसका समाधान कर लें वरना प्रशासन अपने हिसाब से कार्रवाई करेगा। यही नहीं गांव का माहौल गर्म होने पर मौके पर पहुंची बल तैनात किया गया है। जबकि शुक्रवार की रात में जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार, पुलिस अधीक्षक नगर अमित कुमार आनंद ने भी मौके का निरीक्षण किया था।

कार ने सेब बेच रहे ठेले वाले को टक्कर मारी : ठेले पर सेब बेच रहे युवक को कार ने टक्कर मार दी। जिससे उपचार के लिए जिला अस्पताल से दिल्ली के रेफर किया। जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। नगर के मुहल्ला सराय फारुख निवासी वसी हैदर ठेले पर सेब बेचने का काम करते हैं। शनिवार को वसी हैदर ठेले पर सेब बेच रहे थे कि कांठ रोड पर आंखों के अस्पताल के पास बेकाबू कार ने उनके ठेले को टक्कर मार दी। हादसे में वसी हैदर गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। चालक कार सहित मौके से फरार हो गया है। घटना की तहरीर पुलिस को दी गई है।

तांत्रिक के चोर बताने पर किशोर बेहोश : नगर के मुहल्ला ढाब निवासी लेखराज सिंह के घर से कुछ पैसे चोरी हुए थे। चोर का पता लगाने के लिए लेखराज व उसके परिवार वाले एक तांत्रिक के पास गए थे। तांत्रिक ने अपनी तंत्र विद्या करके लेखराज व उसकी पत्नी चन्द्रवती से कहा कि चोर लेखराज का भतीजा ही है। जिस पर लेखराज आदि आग बबूला हो गए और उन्होंने किशोर को ही चोर मान लिया। इस पर आरोपित किशोर अचानक बेहोश होकर गिर गया। किशोर के परिवार वाले पुलिस चौकी पहुंचे, वहां पर उन्होंने बेटे को तांत्रिक द्वारा जादू टोना करके चावल खिलाने का आरोप लगाया। कार्यवाहक चौकी प्रभारी सोनू सिंह ने ऐसी किसी शिकायत मिलने से ही इन्कार किया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.