मुरादाबाद के श्री साईं कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने जिलाधिकारी की गाड़ी को रोका, जानें किस बात से नाराज हैं छात्राएं

Student stopped District Magistrates car in Moradabad श्री साईं कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने गुरुवार को कार्यालय से निकल रहे जिलाधिकारी की गाड़ी को रोक लिया। छात्राएं उनकी कार के आगे खड़ी हो गईं और अंकपत्र दिलवाए जाने की मांग करने लगीं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 04:30 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 04:30 PM (IST)
मुरादाबाद के श्री साईं कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने जिलाधिकारी की गाड़ी को रोका, जानें किस बात से नाराज हैं छात्राएं
छात्राएं अंकों के साथ परिणाम घोषित कराने की कर रही हैं मांग।

मुरादाबाद, जेएनएन। Student stopped District Magistrates car in Moradabad : श्री साईं कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने गुरुवार को कार्यालय से निकल रहे जिलाधिकारी की गाड़ी को रोक लिया। छात्राएं उनकी कार के आगे खड़ी हो गईं और अंकपत्र दिलवाए जाने की मांग करने लगीं। जिलाधिकारी के जल्द अंकों सहित परिणाम घोषित कराए जाने का आश्वासन देने के बावजूद छात्राएं वहां से हटने को तैयार नहीं थी। काफी मशक्कत के बाद छात्राओं को समझा-बुझाकर जिलाधिकारी की गाड़ी को वहां से निकलवाया गया।

यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम में श्री साईं कन्या इंटर कॉलेज की 73 छात्राओं को फेल घोषित किया गया था। इसके बाद छात्राओं में कॉलेज में जमकर हंगामा किया था। छात्राओं ने कालेज प्रबंधन पर जानबूझकर अनुपस्थित दिखाए जाने व उनकी रिपोर्ट बोर्ड को न भेजे जाने आरोप लगाया। अधिकारियों ने जल्द ही उनका परिणाम घोषित कराए जाने का आश्वासन देकर मामला शांत कराया था। इसके बाद एक हफ्ते बाद छात्राओं ने पंचायत भवन में हुए कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी का घेराव करते हुए हाईवे पर जाम भी लगाया था।

10 अगस्त को बोर्ड ने छात्राओं को प्रोन्नत करते हुए परिणाम तो जारी कर दिया लेकिन, उसमें उन्हें अंक नहीं दिए गए। अंक नहीं मिलने के कारण छात्राएं कहीं एडमिशन नहीं ले पा रही हैं। इसके कारण वे लगातार विरोध जताते हुए जता रही हैं। सोमवार को भी कलेक्ट्रेट पर उन्होंने प्रदर्शन किया था, तब एडीएम सिटी आलोक वर्मा ने उन्हें जल्द परिणाम घोषित करवाने का आश्वासन दिया।गुरुवार को छात्राएं फिर से अंक तालिका अंक परिणाम घोषित कराए जाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर पहुंचीं। इस दौरान जिलाधिकारी मंडलायुक्त कार्यालय में होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए निकल रहे थे।

सभी छात्राएं उनकी कार के आगे खड़ी हो गईं। जिलाधिकारी ने माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों से वार्ता करने और जल्द अंकों के साथ परिणाम घोषित कराए जाने का आश्वासन दिया। छात्राओं का कहना है कि सभी कालेजों में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। कई कालेज में पंजीकरण भी बंद हो चुके हैं। बिना अंक तालिका के वह कहीं एडमिशन भी नहीं ले सकतीं तो उन्हें प्रोन्नत किए जाने का कोई अर्थ नहीं रह गया है। इसलिए अंकों के साथ परिणाम घोषित कराने के साथ ही एडमिशन भी दिलवाया जाए।

chat bot
आपका साथी