हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर छात्र की मौत, पर‍िवार के लोगों ने शव को सड़क पर रख लगाया जाम

अमरोहा के मंडी धनौरा में खेत पर गए इंटर के छात्र की हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। जिस पर गुस्साए ग्रामीणों ने तहसील के निकट जमकर हंगामा किया व लाश को रोड पर रख जाम लगा दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 01:19 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 01:19 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर छात्र की मौत, पर‍िवार के लोगों ने शव को सड़क पर रख लगाया जाम
स्वजनों ने लाश को सड़क पर रखकर रोड किया जाम।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। अमरोहा के मंडी धनौरा में खेत पर गए इंटर के छात्र की हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। जिस पर गुस्साए ग्रामीणों ने तहसील के निकट जमकर हंगामा किया व शव को रोड पर रख जाम लगा दिया। काफी देर तक जाम लगा रहा। सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। तहसीलदार और पुलिस लोगों को समझाने बुझाने में जुटे हुए थे।

घटना थाना बछरायूं क्षेत्र के गांव देहरी बुजुर्ग की है। यहां संजीव कुमार का परिवार रहता है। उसका पुत्र विवेक कक्षा इंटर का छात्र है। बताते हैं कि आज सुबह वह अपने खेत पर खाद डालने के लिए गया था। इस दौरान वह खेत में लटक रहे जर्जर हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आ गया। परिणाम स्वरूप उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। चीख-पुकार मचने पर आजपास काम कर रहे किसान भी घटनास्थल की तरफ दौड़ पड़े। यहां रोते बिलखते स्वजन भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने विद्युत विभाग पर खेत मे लटके पड़े तारों को शिकायत के बावजूद सही नहीं किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इसके बाद आक्रोशित स्वजन ग्रामीणों के साथ शव को लेकर तहसील के समस्त गजरौला बाईपास मार्ग पर पहुंचे। यह सड़क पर शव को रखकर जाम लगा द‍िया। इसके कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना पाकर बछरायूं पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तहसीलदार अर्चना शर्मा द्वारा लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया जा रहा था। 

श‍िकायत पर नहीं होती सुनवाई : ब‍िजली व‍िभाग से संबंध‍ित श‍िकायतों को अनसुनी करने का यह पहला मामला नहीं है। अक्‍सर श‍िकायत पर ब‍िजली व‍िभाग गंभीरता नहीं बरतता है, इसके गंभीर पर‍िणाम लोगों के सामने जाते है। अहम बात ये है क‍ि हादसों से भी सबक नहीं ल‍िया जाता है। ब‍िजली के जर्जर तारों को श‍िकायत के बावजूद नहीं बदला जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी