बिजली लाइन की चपेट में आने से छात्र की मौत

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के ग्राम हसनगंज निवासी श्रीपाल किसान हैं। उनका 14 वर्षीय बेटा अरविंद गांव से कुछ दूरी पर स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा आठ का छात्र था। गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे अरविंद घर से स्कूल जाने के लिए निकला था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 02:10 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 02:10 AM (IST)
बिजली लाइन की चपेट में आने से छात्र की मौत
मुरादाबाद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र हसनगंज में हुआ हादसा।

मुरादाबाद, जेएनएन। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से स्कूल जा रहे एक छात्र की मौत हो गई। मूंढापांडे थाना क्षेत्र के हसनगंज में यह हादसा उस समय हुआ जब छात्र स्कूल जा रहा था। तभी अचानक एक छात्र हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। मौके पर मौजूद ग्रामीण यह देखकर सन्न रह गए। जब झटके साथ छात्र जमीन पर गिरा। इस पर ग्रामीण दौड़कर बच्चे को उठाकर अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र की मौत की सूचना मिलते ही घर में सन्नाटा छा गया।

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के ग्राम हसनगंज निवासी श्रीपाल किसान हैं। उनका 14 वर्षीय बेटा अरविंद गांव से कुछ दूरी पर स्थित प्राथमिक विद्यालय में कक्षा आठ का छात्र था। गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे अरविंद घर से स्कूल जाने के लिए निकला था। वह घर में यह कहकर निकला था कि वह स्कूल में शिक्षकों को देखने जा रहा है। तभी रास्ते में स्कूल से कुछ दूरी हाईटेंशन लाइन का तार टूटा हुआ नीचे पड़ा था। तेजी के साथ स्कूल जा रहे छात्र अरविंद का पैर अचानक तार से छूने से करंट की चपेट में आ गया। अरविंद को करंट लगने के बाद जमीन पर पड़ा देख स्कूल के बाहर मौजूद बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद मौके पर मौजूद ग्रामीण दौड़कर उसे बचाने के लिए दौड़े। ग्रामीणों की सूचना पर परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए और वहां से घायल बच्चे को निजी अस्पताल में दिखाने के लिए पहुंचे। अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इस हादसे की जानकारी होने के बाद ग्रामीणों ने स्कूल के पास एकत्र होकर हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग के अफसरों से कई बार शिकायत की गई, लेकिन अफसर तार सुधारने के लिए आते ही नहीं है। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी नवाब सिंह ने ग्रामीणों को शांत करके घर लौटाया, वहीं बिजली विभाग के अफसरों से लाइन सुधरवाने का आश्वासन भी दिया।

chat bot
आपका साथी