सम्भल के सरायतरीन में धर्मस्थल के निर्माण को लेकर तनातनी, अधिकारियों ने फोर्स से छावनी बना दिया इलाका

सम्भल जेएनएन। सरायतरीन के नवादा मोहल्ले में बुधवार की दोपहर अचानक मामला गर्म हो गया। सम्भल के सरायतरीन में धर्मस्थल के निर्माण को लेकर दो पक्षों में तनातनी के हालात बन गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 03:32 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 05:55 PM (IST)
सम्भल के सरायतरीन में धर्मस्थल के निर्माण को लेकर तनातनी, अधिकारियों ने फोर्स से छावनी बना दिया इलाका
सम्भल के सरायतरीन में धर्मस्थल के निर्माण को लेकर तनातनी, अधिकारियों ने फोर्स से छावनी बना दिया इलाका

सम्भल, जेएनएन। सरायतरीन के नवादा मोहल्ले में बुधवार की दोपहर अचानक मामला गर्म हो गया। सम्भल के सरायतरीन में धर्मस्थल के निर्माण को लेकर दो पक्षों में तनातनी के हालात बन गए। सूचना पाकर अधिकारियों ने इलाके को छावनी बना दिया। चप्पे- चप्पे पर फोर्स तैनात कर दी।

धर्मस्थल के अंदर निर्माण कार्य कराने की सूचना पाकर दूसरा पक्ष मुखर हुआ

मामला सरायतरीन के नवादा स्थित एक धार्मिक स्थल का है। इसके अंदर निर्माण कार्य कराए जाने की सूचना पाकर दूसरा पक्ष मुखर हो गया। तत्काल अधिकारियों संग पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने निर्माण कार्य को रोक दिया तथा वहां का माहौल ना बिगड़े इसके लिए निर्माण कार्य रुकवा कर धार्मिक स्थल पर अपना ताला लगा दिया।

पुलिस की इस कार्रवाई से दूसरे पक्ष के लोग दोपहर में अचानक भड़के

पुलिस की इस कार्रवाई से दूसरे पक्ष के लोग दोपहर में अचानक से भड़क उठे। उन्होंने पुलिस द्वारा लगाए गए ताले को तोड़ते हुए नारेबाजी शुरू कर दिए। जानकारी जब पुलिस अफसरों को लगी तो मौके पर पहुंच गए। कई थाना की पुलिस को मौके पर तलब कर लिया।

अधिकारियों ने पुलिस के साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स बुला ली

इसके साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स बुला ली। अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी सम्भल, सहित अन्य कई थानों के प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंच गए। एसडीएम सम्भल दीपेंद्र यादव ने लोगों से वार्ता की तथा धार्मिक स्थल के अंदर जाकर वहां का माहौल देखा। इसके साथ ही यथास्थिति कायम करने का मौखिक आदेश दिया गया है।

नारेबाजी कर रहे लोगों ने पुलिस पर आरोप भी लगाए, एसपी ने कहा कोई तनाव नहीं

उधर नारेबाजी कर रहे लोगों ने पुलिस पर आरोप भी लगाए। अधिकारियों ने कहा माहौल बिगाडऩे की कोशिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसपी ने बताया मौके पर पुलिस बल तैनात है और तनाव वाली कोई बात नहीं है। अधिकारी निरंतर निगरानी कर रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी