व‍िधानसभा चुनाव के लिए बनने लगी रणनीति, मुरादाबाद में जल्द होगा बहुजन समाज पार्टी का सम्मेलन

पार्टी के कर्मठ पदाधिकारियों को एक-एक विधानसभा क्षेत्र में युद्ध स्तर लोगों को बसपा शासन की उपलब्धियां गिनाई जाएंगी। बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को भी सम्मेलन में बुलाया जा रहा है। राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा की तारीख तय होने के बाद घोषणा की जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:53 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:53 PM (IST)
व‍िधानसभा चुनाव के लिए बनने लगी रणनीति, मुरादाबाद में जल्द होगा बहुजन समाज पार्टी का सम्मेलन
सम्मेलन में बड़े नेता देंगे पार्टी नीतियों की जानकारी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी पार्टियां चुनावी हुंकार भर रहीं हैं। अपने वोट बैंक को बनाए रखने की सभी पार्टियों के पदाधिकारी जुगत लगा रहे हैं। इसको लेकर ब्लाक स्तर पर संपर्क साधने के साथ ही सम्मेलनों के माध्यम से अपने-अपने शासन की उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं। बहुजन समाज पार्टी भी इसी डगर पर काम कर रही है। मतदाताओं की नब्ज टटोलने के लिए महासचिव और अन्य पदाधिकारी लगातार संपर्क कर रहे हैं।

कांग्रेस के बाद अब बहुजन समाज पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन जल्द कराने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर सभी जिलाध्यक्षों से बातचीत शुरू हो चुकी है। टिकट लेने के दावेदारों से उनकी क्षेत्रों में कितनी पैठ है। इसकी जानकारी भी जुटानी शुरू कर दी है। इसको लेकर पार्टी हाईकमान ने तैयारी का निर्देश जारी कर दिया है। तारीख की घोषणा अभी नहीं की है। सर्व समाज के नाम से सम्मेलन किया जाएगा। पार्टी के कर्मठ पदाधिकारियों को एक-एक विधानसभा क्षेत्र में युद्ध स्तर लोगों को बसपा शासन की उपलब्धियां गिनाई जाएंगी। बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को भी सम्मेलन में बुलाया जा रहा है। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा की तारीख तय होने के बाद घोषणा की जाएगी। इसमें वह प्रत्याशियों की नब्ज भी टटोलेंगे। चुनाव के लिए आवेदन करने वाले प्रत्याशियों से बात की जाएगी। उनका सामाजिक स्तर भी देखा जाएगा। जिससे चुनाव में कमजोर प्रत्याशी नहीं उतारा जाए। अभी तक तीन विधानसभाओं से पांच लोग आवेदन कर चुके हैं।

विधानसभा वार हो रही तैयारी : बसपा का अपना वोट बैंक पूरी तरह सेफ मोड पर है। हालांकि, विभिन्न सर्वे के माध्यम से बसपा को तीसरे नंबर पर आंका जा रहा है। लेकिन बसपा नेताओं का दावा है कि हमारा वोट बैंक मजबूत है। मतदाता छिटकेंगे नहीं। क्योंकि उन्हें मालूूम है कि बसपा शासन में कानून व्यवस्था गड़बड़ नहीं होती थी। सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय वाली नीति के साथ काम किया जा रहा है।

बहुजन समाज पार्टी का वोट बैंक पूरी तरह मजबूत है। इसमें कोई संशय नहीं है। सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय वाली नीति और कानून व्यवस्था को जनता भलीभांति जानती है। जल्द ही हमारे बड़े नेता भी मुरादाबाद में होंगे। वेदप्रकाश सिंह, जिलाध्यक्ष बसपा

chat bot
आपका साथी