मुरादाबाद में घुड़सवारों ने दिखाया दम, मोनटीना और ब्लैक ब्यूटी की कदम ताल पर बजींं तालियां

State Level Horse Riding competition डा.भीरामव अम्बेडकर पुलिस अकादमी में मंगलवार को घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। डीआइजी रेंज शलभ माथुर ने गुब्बारे व शांति के प्रतीक कबूतर उड़ाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। सात जोन की टीम के सभी खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट करते हुए डीआइजी को सलामी दी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:33 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:33 AM (IST)
मुरादाबाद में घुड़सवारों ने दिखाया दम, मोनटीना और ब्लैक ब्यूटी की कदम ताल पर बजींं तालियां
अकादमी के आरआइएमपी प्रेम बाबू रहे अव्वल, मुरादाबाद के घुड़सवार रहे आगे

मुरादाबाद, जेएनएन। State Level Horse Riding competition : डा.भीरामव अम्बेडकर पुलिस अकादमी में मंगलवार को घुड़सवारी प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। डीआइजी रेंज शलभ माथुर ने गुब्बारे व शांति के प्रतीक कबूतर उड़ाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। सात जोन की टीम के सभी खिलाड़ियों ने मार्च पास्ट करते हुए डीआइजी को सलामी दी। इसके बाद खिलाड़ियों को खेल भावना व अनुशासन की शपथ दिलाई। प्रतियोगिता के पहले दिन शो जंपिंग प्रिमनलरी व्यक्तिगत प्रतियोगिता में अकादमी के घुड़सवारों ने बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं, आरआइएमपी प्रेमबाबू अपने घोड़े ब्लैक ब्यूटी के साथ सबसे ज्यादा अंक हासिल करके बेहतर खेल दिखाया।

कांठ रोड स्थित डा. भीमराव अम्बेडकर पुलिस अकादमी में मंगलवार को चार दिवसीय घुड़सवारी प्रतियोगिता में पुलिस अकादमी के साथ ही आगरा, अलीगढ़, बरेली, लखनऊ, मेरठ और प्रयागराज जोन की टीम हिस्सा लिया। मुख्य अतिथि के रूप में डीआइजी शलभ माथुर ने सभी खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करने के बादा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। पीएसी के बैंड की धुन पर मार्च पास्ट करके सभी टीम के खिलाड़ियों ने मुख्य अतिथि को सलामी दी। नवीं वाहिनी पीएसी के सहायक सेनानायक रजनीश कुमार यादव ने सभी को अनुशासन व खेल भावना की शपथ दिलाई।

पहले दिन टेंट पैगिंग और व्यक्तिगत एलिमिनेशन प्रतियोगिता हुई। टेंट पैगिंग प्रतियोगिता के पहले राउंड में 10 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। हालांकि इसका रिजल्ट बाद अगले राउंड के बाद घोषित किया जाएगा। इसके बाद शो जंपिंग प्रिमनलरी व्यक्तिगत प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें आगरा व अकादमी मुरादाबाद के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में अकादमी के घुड़सवार भगवान सिंह ने मौंटीना पर सवार बेहतर खेल दिखाया। उन्हें इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मिला। जबकि, पुलिस अकादमी के आरआइएमपी प्रेम बाबू ब्लैक ब्यूटी पर सवार होकर दूसरा स्थान वहीं, मुकेश बाबू अपने घोड़े रिमझिम के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

सहायक सेनानायक रजनीश कुमार यादव को पोरस के साथ चौथा स्थान हासिल किया। आगरा जोन के घुड़सवार इस प्रतियोगिता में कोई भी स्थान हासिल नहीं कर सके। इसके बाद व्यक्तिगत ड्रेसाज प्रतियोगिता हुई। जिसमें मुरादाबाद, बरेली, आगरा और प्रयागराज जोन की टीमों ने हिस्सा लिया। इसमें भी मुरादाबाद के प्रतिभागियों ने बेहतर खेल दिखाया। राज नरेश, रजनीश कुमार यादव और प्रेम बाबू टॉप थ्री पर रहे। जबकि, योगेंद्र सिंह को चौथा स्थान मिला। पहले दिन की प्रतियोगिता में अन्य जोन के खिलाड़ी काफी पिछड़ गए। ड्रेसाज टीम प्रतियोगिता में मुरादाबाद, बरेली, आगरा और प्रयागराज की टीम ने हिस्सा लिया। इसमें पहले स्थान पर मुरादाबाद टीम के जोगेंद्र सिंह, प्रेम बाबू, रजनीश कुमार यादव और राजनरेश पहले स्थान पर रहे।

आगरा जोन के दिलशाद अहमद, वीर सिंह, विजय सिंह और अशोक कुमार ने दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि, तीसरे स्थान पर बरेली जोन के भगवती प्रसाद, भगवान सिंह, कमलेश कुमार और मुकेश बाबू रहे। पहले दिन निर्णायक मंडल में ईएफआइ के सदस्य सेवानिवृत्त कर्नल बीएस लाकड़ा, एकलव्य शर्मा और अभिषेक चौहान रहे। पहले दिन एसएसपी बबलू कुमार, एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, एएसपी अनिल यादव, एएसपी मोनिका चड्ढा, महेंद्र कुमार, सीओ राजकुमार पांडे और आरआइ तेज प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी