नोएडा एक्सपो मार्ट में प्रदर्शनी के लिए मिली विशेष अनुमति, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट को व्यवसायिक (आइईएमएल) के अध्यक्ष डा. राकेश कुमार के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी मुकुल गोयल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में सुधीर त्यागी निदेशक आइईएमएल भी शामिल रहे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 11:44 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 11:44 AM (IST)
नोएडा एक्सपो मार्ट में प्रदर्शनी के लिए मिली विशेष अनुमति, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
प्रतिनिधिमंडल में सुधीर त्यागी, निदेशक आइईएमएल भी शामिल रहे।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट के व्यवसायिक (आइईएमएल) के अध्यक्ष डा. राकेश कुमार के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी मुकुल गोयल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में सुधीर त्यागी, निदेशक आइईएमएल भी शामिल रहे।

प्रतिनिधिमंडल ने इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड में भौतिक प्रदर्शनी आयोजित करने की अनुमति के साथ हस्तशिल्प सेक्टर के विकास और प्रोत्साहन से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की। डा. राकेश कुमार ने प्रदर्शनी उद्योग की भूमिका पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि व्यापार प्रदर्शनी आर्थिक विकास इंजन हैं जो सभी उद्योगों को बढ़ावा देता है। इसके साथ ही करों के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकारों को तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का सरकारी राजस्व भी प्रदान करते है। डॉ राकेश कुमार ने बताया कि प्रशासन ने हमारे अनुरोध पर आइईएमएल को तत्काल प्रभाव से बिजनेस एक्जीबिशंस फॉर बिजनेस मीट्स ओनली फॉर एक्जीबिटर्स एंड डेलीगेट्स आयोजित करने की अनुमति दी है।

chat bot
आपका साथी