महर्षि वाल्मीकि जयंती पर मुरादाबाद में वक्ता बोले, सामाजिक समरता से देश बनेगा समृद्ध और सशक्त

Maharishi Valmiki Jayanti 2021 विश्व हिंदू परिषद की ओर से भगवान महर्षि वाल्मीकि की जयंती के उपलक्ष्य में समरसता समागम मंगलवार को प्रेम चुनरिया में हुआ। इस अवसर पर पूर्व आयुक्त मोहन राम ने कहा स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सफाई की जा रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:50 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 12:50 PM (IST)
महर्षि वाल्मीकि जयंती पर मुरादाबाद में वक्ता बोले, सामाजिक समरता से देश बनेगा समृद्ध और सशक्त
विहिप सामाजिक समरसता एवं सद्भाव को लेकर प्रयास कर रहा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Maharishi Valmiki Jayanti 2021 : विश्व हिंदू परिषद की ओर से भगवान महर्षि वाल्मीकि की जयंती के उपलक्ष्य में समरसता समागम मंगलवार को प्रेम चुनरिया में हुआ। इस अवसर पर पूर्व आयुक्त मोहन राम ने कहा जिस प्रकार से देवपागा, मोक्षदायिनी गंगा को राष्ट्रीय मिशन मानकर स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत सफाई की जा रही है, वैसे ही वर्ण व्यवस्था में भी राष्ट्रीय स्तर पर सफाई की आवश्यकता के साथ ही समय की मांग है, तभी सामाजिक समरसता साकार हो सकेगी। तभी देश एक समृद्ध और सशक्त हिंदुस्तान बन सकेगा और तब रामराज्य की झलक उसमें प्रतिबिंबित होगी।

सेवानिवृत बैंक प्रबंधक मान गुरमुख सिंह ने कहा कि विहिप जिस सामाजिक समरसता एवं सद्भाव को लेकर प्रयास कर रहा है वह सराहनीय है, विशेषकर वाल्मीकि समाज को जो सम्मान देने का कार्य जो विहिप कर रहा है वह श्रेष्ठ है। केंद्रीय सहमंत्री विहिप स्नेह पाल वाल्मीकि समाज पर प्रकाश डाला और कहा कि दबाव के बाद हिंदू धर्म ना छोड़ने के कारण इस कार्य को करना स्वीकार किया था। इस अवसर पर वरुण शर्मा, प्रभात गोयल डा. राजकमल गुप्ता, सतीश अरोड़ा, भवनीश सेंगर, गौरव भटनागर, दीपक अग्रवाल, सुरेश प्रजापति, वरुण शर्मा, विपुल अग्रवाल, नवदीप कुमार ,विपिन गुप्ता ,अनिल कठेरिया, मोहित सक्सेना, आशुतोष शर्मा, शुभम देशभक्त, गौरव कश्यप आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे

chat bot
आपका साथी