Panchayat chunav : पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही रामपुर डीएम ने नियुक्त किए जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट, सरकारी राशन दुकान विक्रेता देंगे गड़बड़ी की जानकारी

पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही रामपुर जिले का प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए हैं। चुनावी व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारी भी बना दिए गए हैं।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 07:05 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 07:05 PM (IST)
Panchayat chunav : पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही रामपुर डीएम ने नियुक्त किए जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट, सरकारी राशन दुकान विक्रेता देंगे गड़बड़ी की जानकारी
पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही रामपुर जिले का प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया।

मुरादाबाद, जेएनएन।  पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही रामपुर जिले का प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़ ने निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए हैं। चुनावी व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारी भी बना दिए गए हैं। शनिवार को अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को पंचायत चुनाव कराने की घोषणा कर दी। जिले में पहले चरण में ही 15 अप्रैल को मतदान होगा । घोषणा होते ही जिले के अधिकारी भी चुनाव को लेकर सक्रिय हो गए। जिला अधिकारी ने अपर जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए व्यवस्था कराने पर विचार विमर्श किया। इसके साथ ही उन्होंने सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिए। चुनावी व्यवस्थाओं के लिए प्रभारी अधिकारी भी बना दिए। इनकी शनिवार को कलेक्ट्रेट में बैठक बुलाई गई है। इन सभी को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि आचार संहिता लगे रहने तक कोई नया विकास कार्य ग्रामीण क्षेत्र में शुरू नहीं होगा।

गड़बड़ी करने पर राशन की दुकान निरस्त होगी

जिलाधिकारी ने शुक्रवार को जिले के सभी 900 राशन विक्रेताओं की मीटिंग बुलाई, जिसमें उन्हें बताया गया कि वे अपने गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे। अगर कोई व्यक्ति किसी तरह की गड़बड़ी करता है तो उसकी सूचना तत्काल सप्लाई इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी या एसडीएम को देंगे। चुनाव कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा। उसमें भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। अगर कहीं गड़बड़ी होती है और राशन विक्रेता की भूमिका संदिग्ध पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उसकी दुकान भी निरस्त कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राशन विक्रेता इस बात पर भी नजर रखेंगे कि उनके गांव में या आसपास कहीं कोई अवैध शराब का निर्माण तो नहीं कर रहा है। अवैध शराब बनाने और बेंचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि दो और तीन अप्रैल को नामांकन के बाद ऐसे राशन विक्रेताओं की सूची बनाई जाएगी, जिनके निकट संबंधी चुनाव लड़ रहे हैं। इस पर विशेष नजर रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी