अमरोहा में माता-पिता की जान के दुश्‍मन बन रहे बेटे, जानिए क्‍या है मामला

माता-पिता जिस बच्‍चे को इस उम्‍मीद से पालते हैं कि वह एक दिन उनका सहारा बनेगा वहीं बच्‍चे बढ़े होकर माता-पिता का ही शोषण करने में लगे रहते हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 07:45 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:45 AM (IST)
अमरोहा में माता-पिता की जान के दुश्‍मन बन रहे बेटे, जानिए क्‍या है मामला
अमरोहा में माता-पिता की जान के दुश्‍मन बन रहे बेटे, जानिए क्‍या है मामला

 अमरोहा। जिस औलाद के सपने पूरे करने के लिए मां बाप ने सब कुछ किया। वही औलाद अपने माता-पिता की जान के दुश्मन बन रहे हैं। औद्योगिक नगरी में दो दिन में ऐसे ही दो मामले सामने आए। जिनमें बेटों ने अपने ही मां-बाप को लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया। वह कार्रवाई की गुहार लगाते हुए थाने में पुलिस कर्मियों के सामने सोते हुए नजर आए। आज के बदलते इस दौर में लोग अपने माता-पिता का आदर करना भूल गए हैं। सम्मान ही बात तो दूर उनके साथ मारपीट कर औलाद के रिश्ते को भी कलंकित करने में जुटे हैं। मामूली से बातों पर कोई मां को पीट रहा है तो कोई पिता को लहूलुहान कर रहे हैं। खास बात है कि जिस बुढ़ापे की उम्र में उनका सहारा बनने की जरूरत है। उस समय में वह उन्हें जख्म के साथ दर्द दे रहे हैं।

कस्बा प्रभारी रजनीश कुमार ने बताया कि बुजुर्गों की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है। घटना-1 मुहल्ला मायापुरी निवासी 80 वर्षीय होशियार ¨सह के दो पुत्र शिवकुमार उर्फ ¨सटू व प्रशांत हैं। मकान के बंटवारे को लेकर दोनों भाइयों में मारपीट हो गई। बुजुर्ग पिता दोनों को समझाने लगे। बस, बड़े पुत्र शिवकुमार ने उनको डंडे से पीटकर घायल कर दिया। उनके हाथ में खुली चोट के अलावा शरीर में गुम चोटें भी हैं। घटना-2 मुहल्ला फाजलपुर निवासी 75 वर्षीय रामसखी थाने के सामने ही चाय का खोखा लगाती हैं। उनका पुत्र राजकुमार आए दिन शराब के नशे में उनके साथ मारपीट करता है। बुधवार की सुबह भी मारपीट कर घायल कर दिया। इस पर पीड़िता रामसखी थाने पहुंच गई और पुलिस कर्मियों से न्याय की गुहार लगाई। पुलिस कर्मियों ने आश्वासन दिया है। 

chat bot
आपका साथी