Sonakpur Overbridge : रेलवे की टीम ने तीन दिन का काम ढाई घंटे में किया पूरा, दूसरे चरण के कार्य में भी तेजी

Sonakpur Overbridge मुरादाबाद-सहारनपुर रेल मार्ग के ऊपर गार्डर रखने के लिए तेजी से काम तेजी से शुरू कर दिया है। दिसंबर के पहले ही गार्डर रखने का प्रयास किया जा रहा है। मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने बताया कि गार्डर रखने का काम पूरा कर लिया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 02:50 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 02:50 PM (IST)
Sonakpur Overbridge : रेलवे की टीम ने तीन दिन का काम ढाई घंटे में किया पूरा, दूसरे चरण के कार्य में भी तेजी
दिल्ली रेल मार्ग के ऊपर डाले गए आठ गार्डर।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Sonakpur Overbridge : सोनकपुर ओवरब्रिज का निर्माण शीघ्र पूरा हो सके, इसके लिए रेलवे की टीम ने तीन दिन के काम को ढाई घंटे में पूरा कर लिया है। रेलवे ने प्रथम चरण का काम पूर लिया है। दूसरे चरण का काम समय से पहले पूरा करने के लिए तेजी से काम चल रहा है। 

कांठ रोड को दिल्ली रोड से जोड़ने और शहर में जाम की समस्या कम करने के लिए वर्ष 2017 से सोनकपुर ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है। रेलवे लाइन के ऊपर निर्माण कार्य रेलवे के निर्माण इकाई द्वारा की जानी है। शेष भाग में निर्माण कार्य ब्रिज कारपोरेशन को कराना है। ब्रिज कारपोरेशन ने लगभग अपना काम पूरा कर लिया है, लेकिन रेलवे की धीमी गति के कारण ब्रिज का निर्माण रुका हुआ है। दैनिक जागरण ने सोनकपुर ओवरब्रिज के लिए अभियान चलाया था। इससे स्थानीय जनता, प्रशासन के लोग जुड़ते गए। पिछले दिनों उत्तर रेलवे महाप्रबंधक ने निरीक्षण किया और दिसंबर तक दो चरण में काम पूरा करने का आदेश दिया। प्रथम चरण में मुरादाबाद-दिल्ली मुरादाबाद रेल मार्ग के ऊपर आठ गार्डर रखना था, यह गार्डर 22 से 24 सितंबर तक रखा जाना था, इसके लिए प्रत्येक दिन दो घंटे का समय दिया जाना निर्धारित था। बुधवार को रेलवे की टीम ने दोपहर 12.40 बजे से गार्डर रखना शुरू किया और दोपहर 3.10 बजे तक आठ गार्डर रख द‍िए। यानी तीन दिन का काम रेलवे की टीम ने ढ़ाई घंटे में पूरा कर लिया है। इसके बाद दूसरे चरण में मुरादाबाद-सहारनपुर रेल मार्ग के ऊपर गार्डर रखने के लिए तेजी से काम तेजी से शुरू कर दिया है। दिसंबर के पहले ही गार्डर रखने का प्रयास किया जा रहा है।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक गौरव दीक्षित ने बताया कि प्रथम चरण में रेलवे ने सोनकपुर ओवरब्रिज का गार्डर रखने का काम पूरा कर लिया है।  

chat bot
आपका साथी