Sonakpur Overbridge : ओवरब्र‍िज के निर्माण में तेजी के ल‍िए रंग ला रहा प्रयास, मंडलायुक्त ने डीआरएम से की बात

सोनकपुर ओवरब्रिज को लेकर रेलव अफसरों पर अब चौतरफा दबाव बढ़ गया है। सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में देरी को लेकर सामाजिक संगठन मंडलायुक्त आन्जेन्य कुमार सिंह से मिले और पांच साल से निर्माणाधीन सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में तेजी को लेकर ज्ञापन दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 03:57 PM (IST)
Sonakpur Overbridge : ओवरब्र‍िज के निर्माण में तेजी के ल‍िए रंग ला रहा प्रयास, मंडलायुक्त ने डीआरएम से की बात
समाजसेवी संगठनों ने मंडलायुक्त से मुलाकात करके बताई ओवरब्रिज की वस्तु स्थिति।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सोनकपुर ओवरब्रिज को लेकर रेलव अफसरों पर अब चौतरफा दबाव बढ़ गया है। सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में देरी को लेकर सामाजिक संगठन मंडलायुक्त आन्जेन्य कुमार सिंह से मिले और पांच साल से निर्माणाधीन सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में तेजी को लेकर ज्ञापन दिया।

अधिवक्ता रमेश आर्य के नेतृत्व में लोगों ने इस ओवरब्रिज के पांच साल पहले शुरू हुए निर्माण से लेकर अब तक की वस्तु स्थिति से अवगत कराया। रेलवे द्वारा दिल्ली रेल लाइन पर धीमी गति से काम की जानकारी दी। वहीं हरिद्वार रेल लाइन पर काम की शुरुआत नहीं होने से भी अवगत कराया। इस पर मंडलायुक्त ने डीआरएम तरुण प्रकाश से फोन पर वार्ता की। डीआरएम ने मंडलायुक्त को दिल्ली रेल लाइन पर तेजी से काम शुरू कराने का आश्वासन देते हुए चार महीने में रेलवे का काम पूरा होने की बात कही। रेलवे ने मार्च 2022 तक दोनाें रेल लाइन पर काम शुरू करने की मियाद रखी है। दैनिक जागरण ने सोनकपुर ओवरब्रिज आखिर कब होगा पूरा अभियान चलाया था। जिससे लोग जुड़ते गए और यह एक बड़ा मुद्दा बन गया। कांशीराम नगर, बुद्धि विहार, रामगंगा विहार, भोलानाथ कालोनी, सिरकुई-भूड़, हिमगिरी कालोनी समेत कई क्षेत्रों ने पुल के निर्माण में तेजी का मुद्दा सिलसिले वार उठाया। मंडलायुक्त से मिलने से पहले रमेश आर्य के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था। हस्ताक्षर के बाद ज्ञापन मंडलायुक्त को दिया। इस दौरान सरदार गुरविंदर सिंह, समाजसेवी अशोक शर्मा, हबीब फुरकान ने मंडलायुक्त से मुलाकात करके ज्ञापन सौंपा।

सोनकपुर ओवर ब्रिज का निर्माण को लेकर रेल अफसरों ने जो आश्वासन दिया है, उसके लिए काम में तेजी लाने की जरूरत है।

आरपी सिंह

सोनकपुर ओवरब्रिज का मुद्दा दैनिक जागरण ने उठाकर रेल अफसरों को जगाया है। उम्मीद है कि अब तेजी आएगी।

कुलदीप सिंह

जागरण के प्रयास से जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने सुध ली है। जनहित के लिए यह अच्छा प्रयास जागरण ने किया है।

मयंक गिरि।

सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में अफसरों की दखलअंदाजी से उम्मीद है कि तेजी आएगी। जागरण का प्रयास सराहनीय है।

हर्ष कुमार

chat bot
आपका साथी