Tantra Ke Gan : सोमपाल ने कोरोना संक्रमित लोगों की नहीं टूटने दी सांस, 10 महीने से बिना छुट्टी लिए कर रहे ड्यूटी

एएलएस एंबुलेंस में कोरोना संक्रमितों की देखभाल में जुटे रहे।

Tantra Ke Gan इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन सोमपाल की ड्यूटी एएलएस एंबुलेंस में लगाई गई है। कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को एल-थ्री अस्पताल ले जाने की जिम्मेदारी इन्ही के कंधों पर है। कोरोना जब पीक पर था तो वे सुबह से रात तक बिना खाना खाए लगातार काम करते रहे।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 10:25 AM (IST) Author: Samanvay Pandey

मुरादाबाद, जेएनएन। Tantra Ke Gan : कोरोना संक्रमण की वजह से कई मरीजों के शरीर में ऑक्सीजन की भी कमी हो रही थी। ऐसे में एंबुलेंस में इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन ने उन मरीजों को सकुशल अस्पतालों तक पहुंचाया। यही नहीं, कोरोना संक्रमितों को अस्पताल पहुंचाते-पहुंचाते खुद भी संक्रमित हुए मगर, आइसोलेशन के फौरन बाद फिर ड्यूटी पर आ गए। पिछले 10 माह से लगातार बिना छुट्टी के डयूटी कर रहे हैं। 

इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन सोमपाल की ड्यूटी एएलएस एंबुलेंस में लगाई गई है। कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को एल-थ्री अस्पताल ले जाने की जिम्मेदारी इन्ही के कंधों पर है। कोरोना जब पीक पर था तो वे सुबह से रात तक बिना खाना खाए लगातार काम करते रहे। पीपीई किट उतारने के बाद ही पानी पी पाते थे। हालांकि, मन में समाज सेवा का जज्बा था। सोच लिया कि हमारी देरी की वजह से किसी की ङ्क्षजदगी खतरे में नहीं पड़ जाए। इनका ये सिलसिला लगातार जारी है। अभी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले मरीज गंभीर स्थिति में अस्पताल तो नहीं जा रहे लेकिन, इनका नियम बन गया है कि ड्यूटी पर अलर्ट रहते हैं। जिले में 2012 से ड्यूटी कर रहे हैं। 

हमारी एएलएस एंबुलेंस के इमरजेंसी मेडिकल तकनीशियन ने गंभीर मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। अभी भी वो पूरी तरह तैयार रहते हैं।

अमित कुमार, जिला कोआर्डिनेटर एंबुलेंस 

एएलएस एंबुलेंस तभी भेजी जाती है, जब मरीज की हालत क्रिटिकल होती है। गंभीर मरीजों को उपचार के लिए अस्पताल तक ले जाने वाला समय कीमती होता है। ऐसे में एएलएस के स्टाफ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। काल के तुंरत बाद ही अस्पताल तक पहुंच जाते थे। दोबारा काल करने की नौबत ही नहीं आई। 

डॉ. डीके प्रेमी, जिला सर्विलांस अधिकारी

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.