मुरादाबाद राजकीय संप्रेक्षण गृह के कुछ बच्चों को किया जाएगा शिफ्ट, जानें इसकी क्या है वजह

Moradabad Government Observation Home राजकीय संप्रेक्षण गृह (बालक) के अपचारियों में गुटबाजी हावी होने से मारपीट की घटनाएं हो रही हैं। मारपीट की घटनाएं होने की जानकारी मिलने पर सोमवार को जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रिया पटेल जांच के लिए पहुंची।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 05:10 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 05:10 PM (IST)
मुरादाबाद राजकीय संप्रेक्षण गृह के कुछ बच्चों को किया जाएगा शिफ्ट, जानें इसकी क्या है वजह
डीपीओ ने बताया कि वह इस मामले की जांच रिपोर्ट निदेशालय को भेजेंगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Government Observation Home : राजकीय संप्रेक्षण गृह (बालक) के अपचारियों में गुटबाजी हावी होने से मारपीट की घटनाएं हो रही हैं। मारपीट की घटनाएं होने की जानकारी मिलने पर सोमवार को जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रिया पटेल जांच के लिए पहुंची। जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि लाइनपार क्षेत्र के अपचारी साथियों के साथ दबंगई से पेश आते हैं। विरोध करने पर वह मारपीट कर देते हैं। यही वजह है कि आए दिन अपचारियों में मारपीट की घटनाएं हो रही हैं। डीपीओ ने बताया कि वह इस मामले की जांच रिपोर्ट निदेशालय को भेजेंगी।

रविवार को दो अपचारियों ने जिला अस्पताल में मेडिकल कराया है। एक की आंख के पास चोट लगी है। दूसरे को भी मामूली चोट आई हैं। दोनों में से किसी को गंभीर चोटें नहीं आई हैं। सोमवार को जिला प्रोबेशन अधिकारी पूरी मामले की सच्चाई जानने के लिए सम्प्रेक्षण गृह पहुंची। उन्होंने बताया कि अपचारियों में मारपीट की मामूली घटना हुई है। शनिवार और रविवार दो दिन विवाद हुआ है। सीसीटीवी की फुटेज भी देख ली है। सरिया से कोई हमले की बात सामने नहीं आई है। कुछ अपचारी ज्यादा दिन से सम्प्रेक्षण गृह में हैं। एक क्षेत्र के कुछ बच्चों ने अपना गुट बना रखा है। वह अन्य अपचारियों को दबंगई दिखाते हैं। इनमें से कई अपचारी जघन्य अपराध करके आए हैं। सख्ती करके ही ऐसे अपचारियों को कंट्रोल किया जा सकता है। काउंसिलिंग कराकर इस विवाद को खत्म कराने की कोशिश की जाएगी। कुछ अपचारी बालिग हो रहे हैं, उन्हें जिला कारागार में शिफ्ट कराने की कार्रवाई भी कराई जानी है।

chat bot
आपका साथी