Social service in the corona epidemic : कोरोना संक्रमितों की मदद को आगे आए मुरादाबाद एमआइटी के छात्र

छात्र कुमार विशु का नाम मुरादाबाद की कोविड-19 हेल्पलाइन एंड रिसोर्सेस की लिस्ट में भी आया है। इन छात्रों ने अब तक 900 से अधिक लोगों की ऑक्सीजन की समस्या का निवारण करने का प्रयास किया है। 150 से ज्यादा लोगों को वेंटिलेटर बेड दिलवाए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:50 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:50 AM (IST)
Social service in the corona epidemic : कोरोना संक्रमितों की मदद को आगे आए मुरादाबाद एमआइटी के छात्र
टीम बनाकर लोगों की मदद कर रहे है।

मुरादाबाद। एमआइटी के छात्र वैश्विक महामारी में समाज की सेवा कर रहे हैं। बीटेक प्रथम वर्ष इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच के कुमार विशु, बीटेक द्वितीय वर्ष इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच के आशीष राणा, बीटेक द्वितीय वर्ष कंप्यूटर साइंस के विदित अग्रवाल, और बीटेक द्वितीय वर्ष कंप्यूटर साइंस के विशाल कुमार एमआइटी 2007 एल्युमनी नलिन सिंह के साथ टीम बनाकर लोगों की मदद कर रहे है।

छात्र कुमार विशु का नाम मुरादाबाद की कोविड-19 हेल्पलाइन एंड रिसोर्सेस की लिस्ट में भी आया है। इन छात्रों ने अब तक 900 से अधिक लोगों की ऑक्सीजन की समस्या का निवारण करने का प्रयास किया है। 150 से ज्यादा लोगों को वेंटिलेटर, बेड दिलवाए हैं। लोगों को प्लाज्मा और रक्त की व्यवस्था कराई है। इनमें से छात्र कुमार विशु पूर्व में भी रामपुर से दिल्ली तक साइकिल यात्रा पर जा चुके हैं जिसमे इन्होंने 11000 पौधे जगह जगह रोपित किए और अपनी यात्रा दिल्ली राजघाट पर समाप्त करी थी और वापस भी साइकिल से ही आए थे। संस्थान के निदेशक डा. रोहित गर्ग का कहना है कि संस्थान ऐसे छात्रों पर गौरवांवित है। 

chat bot
आपका साथी