छह डेंगू, एक मलेरिया और 95 बुखार के मरीज मिले

डेंगू मलेरिया और टाइफाइड के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को फिर डेंगू के छह मरीज मिले।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:30 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:30 PM (IST)
छह डेंगू, एक मलेरिया और 95 बुखार के मरीज मिले
छह डेंगू, एक मलेरिया और 95 बुखार के मरीज मिले

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को जिले में छह डेंगू, एक मलेरिया और 95 बुखार के मरीज मिले। वहीं दूसरे दिन भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डिलारी के गक्खरपुर गांव में डेरा डाले रखा। लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही पास के गांव में भी दवा वितरित कराई गई। सोमवार को भी गक्खरपुर में तीन लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई।

डिलारी के गांव गक्खरपुर में रविवार को पांच डेंगू के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को भी वहां परीक्षण किया। सुबह से शाम तक की चेकिग में तीन और लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। 40 लोगों का मलेरिया टेस्ट भी कराया गया। वहीं सुलतानपुर खद्दर मलकपुर ठाकुरद्वारा, शिवनगर जयंतीपुर रोड, शंकर नगर लाइनपार में भी डेंगू के मरीज की पुष्टि हुई है। मलेरिया का एक मरीज बिलारी के वार्ड एक बाजार पश्चिम में मिला। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने इन सभी जगहों पर घर-घर जाकर लोगों की छतें चेक कीं। इसके बाद वहां सफाई कराई गई। इसके साथ ही फ्रिज के कंप्रेसर के ऊपर रखी ट्रे का भी पानी फिंकवाया गया। साथ ही लोगों से साफ-सफाई रखने को कहा।

-----

बुखार डेस्क के जरिये दी जा रही जानकारी

बुखार का प्रकोप अधिक होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल के साथ सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बुखार डेस्क खोली हैं। इसमें लोगों को बुखार के बारे में बताया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी