मुरादाबाद में घर पर बहन का पढ़ा जा रहा था निकाह, हरियाणा में भाई पत्नी की हत्या में हो गया गिरफ्तार

RPF Sub Inspector Murdered Wife हरियाणा के यमुना नगर में रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फाेर्स (आरपीएसएफ) की नौवीं वाहिनी जगाधरी वर्कशाप में तैनात उपनिरीक्षक अफसर अली को पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। आरोप है कि उसने गर्भवती पत्नी नजमा की हत्या की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:06 PM (IST)
मुरादाबाद में घर पर बहन का पढ़ा जा रहा था निकाह, हरियाणा में भाई पत्नी की हत्या में हो गया गिरफ्तार
हरियाणा के यमुना नगर में आरपीएफ में तैनात उपनिरीक्षक ने की पत्नी की हत्या

मुरादाबाद, जेएनएन। RPF Sub Inspector Murdered Wife : हरियाणा के यमुना नगर में रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फाेर्स (आरपीएसएफ) की नौवीं वाहिनी जगाधरी वर्कशाप में तैनात उपनिरीक्षक अफसर अली को पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। उपनिरीक्षक पर आरोप है कि उसने अपनी गर्भवती पत्नी नजमा की हत्या की है। इस साजिश में में उसका चचेरे भाई असलम भी शामिल था। दोनों ने हत्या को हादसा दिखाने के लिए पत्नी के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर हत्या की है। लेकिन, परिवार के लोग उप निरीक्षक की साजिश से खुद को अनजान बता रहे हैं।

जिस समय यमुना नगर की पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर साजिश का पर्दाफाश करने में जुटी थी, उसी समय ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के जाफराबाद गांव में आरोपित की छोटी बहन का निकाह हो रहा था। परिवार के लोगों को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी। जिसका वह इंतजार कर रहे हैं, उसको पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। आरोपित उपनिरीक्षक अफसर अली का पूरा परिवार जाफराबाद में रहता है। परिवार मां शमीनद हैं, जबकि पिता की मौत हो चुकी है। आरोपित के चार भाई और दो बहनें हैं। जिसमें सबसे छोटी बहन का निकाह शनिवार को घर पर हो रहा था। गांव के साथ ही रिश्तेदार घर पर आए थे। इन सबके साथ ही आरोपित की बहन भी अपने भाई का इंतजार कर रही थी। स्वजन के मुताबिक आरोपित का एक भाई जाफर अली गांव में रहकर खेती-किसानी का काम करता है।

जबकि, आरोपित अफसर अली के साथ ही अन्य दो भाई भी सरकारी नौकरी में हैं। गांव में इस परिवार को पढ़ा-लिखा और संपन्न माना जाता है। लेकिन, ज्यादातर लोग हत्या की घटना से अंजान हैं। गांव में रहने वाले चचेरे भाई रिफाकत अली ने बताया कि पत्नी से लंबे समय से विवाद चल रहा था। इस हत्याकांड में रिफाकत को छोटा भाई असलम का नाम भी आया है। वह भाई का पक्ष लेते हुए कहा कि वह मजदूरी करके परिवार और बच्चों का पेट पालता है। वह यमुना नगर कैसे चला गया, इस बात से परिवार के लोग भी अनजान है। इस मामले में एसपी देहात विद्यासागर मिश्र ने बताया कि उनसे इस घटना के संबंध में हरियाणा पुलिस के द्वारा कोई जानकारी नहीं मांगी है। अगर दूसरे राज्य की पुलिस कोई मदद मांगेगी, तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी