सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में तेजी के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

जागरण संवाददाता मुरादाबाद सोनकपुर ओवरब्रिज निर्माण में देरी को लेकर जन-जन में जागरूकता

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:05 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:05 AM (IST)
सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में तेजी के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान
सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में तेजी के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : सोनकपुर ओवरब्रिज निर्माण में देरी को लेकर जन-जन में जागरूकता बढ़ गई है। समाजसेवी, अधिवक्ता, आम नागरिक पुल पर पहुंचकर इसके निर्माण में देरी को लेकर विरोध जता रहे हैं। दैनिक जागरण के अभियान सोनकपुर ओवरब्रिज आखिर कब पूरा होगा की कमान अब जागरूक लोगों ने संभाल ली है। रविवार को पुल पर लोगों ने पहुंचकर हस्ताक्षर अभियान चलाया। युवाओं से लेकर वरिष्ठ नागरिकों ने मंडलायुक्त व डीएम के नाम ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। कांशीराम नगर व आसपास के क्षेत्र में अधिवक्ता रमेश आर्य व उनकी टीम ने घूमघूमकर 70 लोगों से ज्ञापन पर हस्ताक्षर कराए। लोगों ने पुल के निर्माण में तेजी की मांग को लेकर बढ़चढ़कर हस्ताक्षर किए। सीनियर सिटीजन बोले कि उम्र के आखिरी पड़ाव में हमारी भी उम्मीद इस पुल से गुजरने की बंधी है।

----

इनसेट

डेढ़ साल में बनने वाला पुल पांच साल में भी पूरा नहीं

इस दौरान हर नागरिक बोला कि जिला प्रशासन व रेलवे की लापरवाही से डेढ साल में पूरा होने वाला पुल पांच साल में भी बनकर तैयार नहीं हो पाया है। जब प्रदेश में नई सरकार बनी थी, उसी वर्ष इस पुल का निर्माण शुरू हुआ था। अब प्रदेश में वर्तमान सरकार को पांच साल पूरे होने को हैं, लेकिन पांच साल से निर्माणाधीन पुल को देखते-देखते आंखें पथरा गईं, मगर पुल का निर्माण पूरा नहीं हुआ है। लोग बोले कि रेलवे ने दिल्ली रेल लाइन पर काम शुरू कराया है, लेकिन उसकी धीमी गति को देख मन दुखी होता है। हरिद्वार रेल लाइन पर अभी काम भी शुरू नहीं हुआ है। रेलवे चाहता तो दोनों रेल लाइन पर एक साथ काम शुरू कर सकता था। मगर, जनता को परेशान करने की आदत रेलवे की बन गई है। पहले रेलवे ने लोकोशेड पुल के निर्माण में अपने हिस्से के काम को लेकर परेशान किया था। जब लोगों ने विरोध किया और विरोध ने जब एक अभियान की शक्ल ले ली तब जाकर तेजी आई।

---

इनसेट

आज मंडलायुक्त को सौंपेंगे ज्ञापन

सोनकपुर ओवरब्रिज के निर्माण में तेजी को लेकर अधिवक्ता रमेश आर्य के नेतृत्व में ज्ञापन मंडलायुक्त को सुबह 11 बजे सौंपेंगे। पांच सालों में अफसरों ने सोनकपुर ओवर ब्रिज को लेकर कोई सुध नहीं ली, लेकिन वर्तमान में मंडलायुक्त से लोगों को उम्मीद है कि निर्माण में तेजी को लेकर रेलवे अुफसरों से बात करेंगे और सकारात्मक परिणाम सामने आएगा। लोगों की मांग है कि दिल्ली रेल लाइन के साथ ही हरिद्वार रेलवे लाइन पर भी काम शुरू हो जाए।

------

पुल की रफ्तार को लेकर मंडलायुक्त को ज्ञापन देंगे। हस्ताक्षर करने में लोगों का उत्साह देखते ही बना। जागरण की मुहिम रंग लाएगी।

अधिवक्ता रमेश आर्य

---

जब जनता सड़क पर उतरती है, तभी अफसरों की नींद खुलती है। जागरण ने जनहित में सोनकपुर ओवरब्रिज का मुद्दा उठाया है।

निखल कुमार आर्य

--

जनता के लिए दैनिक जागरण ने मुहिम के जरिए सुगम रास्ता दिलाने का प्रयास किया है तो अब हमारी जिम्मेदारी भी आवाज उठाने की है।

धीरज सैनी

---

पुल तो बनेगा, लेकिन आखिर कब बनकर तैयार होगा। जिस रफ्तार से काम चल रहा है उससे तो लगता है अभी दो साल और लगेंगे।

अमन

--

मंडलायुक्त से उम्मीद है कि वह इस पुल को लेकर रेलवे अफसरों से बात करेंगे। इसकी वजह से विकास रुका हुआ है।

अनुभव त्यागी

---

सोनकपुर ओवरब्रिज बनने से सबसे बड़ी राहत लोगों को मिलेगी, लेकिन अफसरों की लेटलतीफी से निराशा होती है।

शशांक कुमार।

chat bot
आपका साथी