मुरादाबाद में बिना पंजीकरण चल रहीं दुकानें, खाद्य विभाग ने की कार्रवाई, सैंपल भी ल‍िए

मिलावटखोरी चेक करने के लिए औषधि प्रशासन की टीम ने जिले के कई क्षेत्रों में छापामार अभियान चलाया। प्रतिष्ठान से नमूने लेने के साथ ही कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। नमूनों को जांच के ल‍िए भेजा गया है।

Narendra KumarWed, 16 Jun 2021 11:44 AM (IST)
रामगंगा विहार, भगतपुर में कार्रवाई से मची खलबली।

मुरादाबाद, जेएनएन।  मिलावटखोरी चेक करने के लिए औषधि प्रशासन की टीम ने जिले के कई क्षेत्रों में छापामार अभियान चलाया। प्रतिष्ठान से नमूने लेने के साथ ही कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। इसके साथ ही बिना पंजीकरण के चलाए जा रहे प्रतिष्ठान को तत्काल बंद करने के निर्देश द‍िए गए। इसके साथ ही लाइसेंस वाले स्थान के बजाय दूसरे स्थान पर दुकान होने पर आपत्ति जताई गई।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम को ग्रोसरी 4 यू ऑकेजंस हास्पिटालिटीज आत्रेय कार्मशियल काम्पलैक्स क्लब स्ट्रीट में लाइसेंस नहीं म‍िला। पंजीकरण नहीं होने पर प्रतिष्ठान बंद करने के न‍िर्देश द‍िए गए। अनुष्का प्रतिष्ठान के लाइसेंस में दर्शाए गए पते पर दुकान नहीं थी। दूसरे स्थान पर दुकान होने पर सही स्थान लाइसेंस में दर्ज कराने के लिए कहा गया। इसके साथ ही रामगंगा विहार फेस दो आरएसडी अस्पताल के सामने स्थित अनुष्का इंटरप्राइजेज से बटर चॉकलेट कुकीज, कुकीज, रामगंगा विहार में ग्रोसरी 4 यू ऑकेजंस हास्पिटालिटीज आत्रेय कार्मशियल काम्पलैक्स क्लब स्ट्रीट से साबूदाना, योली-योला लॉलीपॉप, पीनट, ऑर्गेनिक मार्ट से हल्दी पाउडर, मोटी सौंफ, गोला बुरादा, मसूर दाल, भगतपुर करिया नगला सानी में इरशाद की दुकान से हल्दी पाउडर, सोयाबीन तेल, रसगुल्ला, राशिद किराना स्टोर से सेवई, रस्क, सोयाबीन तेल आदि नमूने लिए गए। इसमें मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी बागीश त्रिपाठी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्रीप्रकाश, सहरिश सादात, ज्योत्सना त्रिपाठी, शहाबुद्दीन दोस्त, हिमांशु सिंह, धीरज आदि रहे। अभिहित अधिकारी बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि प्रयोगशाला से नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद अधिनियम 2006 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :-

मतांतरण के बाद मह‍िला से क‍िया न‍िकाह, ससुराली बोले-पहले बच्‍चों का खतना कराओ, फ‍िर घर में रहने देंगे

मुरादाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की घोषणा के साथ चढ़ा स‍ियासी पारा, जिला पंचायत सदस्‍यों को लुभाने की कोशिश

दालों और सरसों के तेल से बिगड़ा रसोई का स्वाद, जानिए कितने बढ़े दाम

Gang Misdeed in Moradabad : मुरादाबाद में लिफ्ट देने के बहाने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म, बनाया वीडियो

किसान ने शादी के लिए नाबालिग बेटी को बनाया बालिग, आधार कार्ड में कराया था संशोधन, जानिए आगे क्या हुआ

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.