शिया शहर इमाम डॉ सियादत नकवी बोले सर्कुलर की वापसी और माफी से कम कोई विकल्प मंजूर नहीं

डीजीपी के सर्कुलर को लेकर शिया समुदाय में पनपा गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप के साथ सर्कुलर वापस लेने तथा माफी मांगने की आवाज बुलंद हो रही है।मंगलवार को शिया शहर इमाम डॉ सैय्यद मोहम्मद सियादत नकवी इस मुद्दे को लेकर मीडिया से रूबरू हुए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:33 PM (IST)
शिया शहर इमाम डॉ सियादत नकवी बोले सर्कुलर की वापसी और माफी से कम कोई विकल्प मंजूर नहीं
मुहर्रम को लेकर जारी सर्कुलर से साजिश की तरफ किया इशारा।

मुरादाबाद, जेएनएन। डीजीपी के सर्कुलर को लेकर शिया समुदाय में पनपा गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप के साथ सर्कुलर वापस लेने तथा माफी मांगने की आवाज बुलंद हो रही है।मंगलवार को शिया शहर इमाम डॉ सैय्यद मोहम्मद सियादत नकवी इस मुद्दे को लेकर मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने सीधे शिया-सुन्नी विवाद भड़काने तथा सर्कुलर में साजिश की तरफ इशारा किया। कहा कि मुहर्रम के जुलूस अनुशासनात्मक तरीके से निकाले जाते हैं।

सर्कुलर में यौन शोषण व गोवध का उल्लेख निराधार है। ताजियादारी में 90 प्रतिशत तादाद एहले सुन्नत की होती है। ऐसे में विवाद की कोई गुंजाइश नहीं है। सर्कुलर के इन वाक्यों से पूरे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मसले में हस्तक्षेप की मांग की है। कहा कि सर्कुलर वापसी के साथ माफी मांगे जाने से कम किसी विकल्प पर विचार नहीं होगा। आखिर में कोविड-19 की गाइड लाइन के मुताबिक मोहर्रम से संबंधित आयोजनों की अनुमति देने की भी मांग की। इस मौके पर मौलाना मुस्तफा वसीम, खुर्शीद हैदर जैदी, अख्तर अब्बास अप्पू समेत शिया समुदाय के अन्य ज़िम्मेदार लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी