मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से मुरादाबाद में गूंजी शहनाई, 39 ने लिए सात फेरे, 14 जोड़ों का हुआ निकाह

Chief Minister Marriage Scheme सोमवार को सुबह से ही मुरादाबाद ब्लाक में शहनाई की आवाज गूंजती रही। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत यहां 53 जोड़ों ने शादी की बंधन में बंधकर जीवन का सफर शुरू करने का फैसला लिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 08:48 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 08:48 AM (IST)
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से मुरादाबाद में गूंजी शहनाई, 39 ने लिए सात फेरे, 14 जोड़ों का हुआ निकाह
मुरादाबाद ब्लाक में हुआ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन

मुरादाबाद, जेएनएन। Chief Minister Marriage Scheme : सोमवार को सुबह से ही मुरादाबाद ब्लाक में शहनाई की आवाज गूंजती रही। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत यहां 53 जोड़ों ने शादी की बंधन में बंधकर जीवन का सफर शुरू करने का फैसला लिया। 39 जोड़ों का हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह हुआ तो 14 मुस्लिम जोड़ों का निकाह कराया गया। एक तरफ से मंत्रोच्चार हो रहा था। दूसरी तरफ निकाह कुरआन के आयतों की तिलावत हो रही थी।

मुरादाबाद ब्लाक में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में होने वाली शादियों गवाह मुख्य अतिथि पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह व राज्यसभा सैय्यद जफर इस्लाम भी बने। सामूहिक विवाह समारोह में अतिथियों ने विवाह बंधन में बंधे नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री विवाह समारोह में योजना के तहत दहेज का सामान भी दिया गया और परिवार के लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी थी। पंचायती राज मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह ने कहा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बिना भेदभाव के गरीब बेटियों की शादी कराई जा रही है। हमारी सरकार समाज के हर वर्ग के लिए काम कर रही है। योजना का लाभ देने में किसी का चेहरा नहीं देखा जाता है।

इसलिए सभी वर्गों के लोग भाजपा के साथ हैं। दूसरे दलों के नेताओं को इससे परेशानी हो रही है। राज्यसभा सदस्य जफर इकबाल ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास के एजेंडे पर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में जहां हिंदू जोड़ों की शादी कराई जाती है तो वहीं मुस्लिम जोड़ों का निकाह कराया जाता है। हर गरीब परिवार को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है। इस मौके पर जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह, नगर विधायक रितेश गुप्ता, ब्लाक प्रमुख मनीष कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह, उपनिदेशक समाज कल्याण एसके राय व खंड विकास अधिकारी सूर्य प्रकाश शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी