Sharda Abhiyan in Moradabad : शिक्षा से वंचित बच्चों को पढ़ाने के लिए दिया गया प्रशिक्षण

Sharda Abhiyan in Moradabad शारदा अभियान के तहत तीन दिवसीय छह से 14 आयु वर्ग के आउट आफ स्कूल बच्चों के लिए संघनित पाठ्यक्रम पर आधारित एक प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने उद्घाटन किया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:50 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:50 AM (IST)
Sharda Abhiyan in Moradabad : शिक्षा से वंचित बच्चों को पढ़ाने के लिए दिया गया प्रशिक्षण
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने उद्घाटन किया।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Sharda Abhiyan in Moradabad : शारदा अभियान के तहत तीन दिवसीय छह से 14 आयु वर्ग के आउट आफ स्कूल बच्चों के लिए संघनित पाठ्यक्रम पर आधारित एक प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने उद्घाटन किया।

जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता अमित कुमार सिंह की देखरेख में प्रशिक्षण गांधी पार्क स्थित प्राइमरी विद्यालय में चलेगा। जिसमें मास्टर ट्रेनर अमित सक्सेना, ज्योति शर्मा, शिखा गुप्ता व राहुल तिवारी द्वारा प्रत्येक विकास खंड से आए दो-दो अकादमिक रिसोर्स पर्सन को अपने- अपने विकासखंड में शारदा कार्यक्रम चलाने के लिए नोडल अध्यापकों को प्रशिक्षण दिया गया। शारदा कार्यक्रम शिक्षा से वंचित बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने, विद्यालय में ठहराव व संघनित पाठ्यक्रम के माध्यम से आयु संगत ज्ञान प्रदान करने को नोडल अध्यापकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। जिला स्तर पर प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद विकासखंड स्तर पर यह कार्यक्रम चलेगा।

chat bot
आपका साथी