यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज में मुरादाबाद के अंकित कुमार का चयन, पर‍िवार में खुश‍ियां

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज का परिणाम घोषित हो गया है। इसमें आशियाना निवासी अंकित कुमार का चयन हाेने से घर में खुशी छा गई। अंकित कुमार को शीघ्र ही विभाग आवंटित हो जाएगा। माता बबीता ने बेटे के चयन पर उन्हें मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:50 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:50 AM (IST)
यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज में मुरादाबाद के अंकित कुमार का चयन, पर‍िवार में खुश‍ियां
माता बबीता ने बेटे के चयन पर उन्हें मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया।

मुरादाबाद। यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज का परिणाम घोषित हो गया है। इसमें आशियाना निवासी अंकित कुमार का चयन हाेने से घर में खुशी छा गई। अंकित कुमार को शीघ्र ही विभाग आवंटित हो जाएगा।

अपनी सफलता का श्रेय स्वर्गीय पिता नेपाल सिंह व माता बबीता को दिया है। इनके पिता स्व.नेपाल सिंह रोडवेज में टीएस में थे। अंकित कुमार ने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की है। जनवरी 2020 में प्री और अक्टूबर 2020 में लिखित परीक्षा हुई थी जबकि मार्च में 2021 में साक्षात्कार हुआ था। यूपीएससी का चयन होने से फोन पर रिश्तेदारों व दोस्तों की बधाइयों का तांता लग गया। अंकित कुमार ने कानपुर आइआइटी से बीटेक व एमटेक 2018 में किया था। इसके बाद मुंबई में बिजलेस एनालिस्ट की जॉब छोड़कर यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज की परीक्षा की तैयारी में जुट गए। अंकित कहते हैं कि पिता के सपनों को पूरा करके मेरी सफलता उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। माता बबीता ने बेटे के चयन पर उन्हें मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया।

chat bot
आपका साथी