फेसबुक पर सेकेंड हैंड माेबाइल देखकर लालच में आया मुरादाबाद का युवक हुआ ठगी का शिकार, जानिए गवाएं कितने रुपए

साइबर ठगों के साथ ही लोग ऑनलाइन ठगी का भी शिकार हो रहे हैं। फोटो में बहुत ही आकर्षक चीज दिखाई जाती है जबकि पार्सल में कुछ और भेज दिया जाता है। ऐसे ही एक मामले में युवक के साथ धोखाधड़ी करके साढ़े दस हजार रुपये का चूना लगा दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 01:48 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 01:48 PM (IST)
फेसबुक पर सेकेंड हैंड माेबाइल देखकर लालच में आया मुरादाबाद का युवक हुआ ठगी का शिकार, जानिए गवाएं कितने रुपए
फेसबुक पर सेकेंड हैंड माेबाइल देखकर लालच में आया मुरादाबाद का युवक हुआ ठगी का शिकार

 मुरादाबाद, जेएनएन। : साइबर ठगों के साथ ही लोग ऑनलाइन ठगी का भी शिकार हो रहे हैं। फोटो में बहुत ही आकर्षक चीज दिखाई जाती है, जबकि पार्सल में कुछ और भेज दिया जाता है। ऐसे ही एक मामले में युवक के साथ धोखाधड़ी करके साढ़े दस हजार रुपये का चूना लगा दिया गया। पीड़ित की तहरीर पर कटघर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कटघर थाना क्षेत्र के गोट गांव निवासी दानिश के अनुसार मार्च में उसने फेसबुक पर ओप्पो का सकेंड हैंड मोबाइल फोन देखा था। उसने मोबाइल देखने के बाद फेसबुक पर दिए गए नंबर पर कॉल किया तो बात करने वाले युवक ने अपना नाम अनिल मेहता निवासी दिनेगाली पूर्व अपार जिला बागेश्वर उत्तराखंड बताया। बातचीत के बाद मोबाइल का सौदा आठ हजार रुपये में तय हुआ।

इसके बाद उसने अपने खाते में दानिश से चार बार में 10 हजार 500 रुपये डलवाए। जब तय रकम से ज्यादा पैसों के बारे में पीड़ित ने पूछा तो ठगी कर रहे युवक ने कहा कि जब मोबाइल भेजेगा तो शेष रकम भी कुरियर से भेज देगा। रकम लेने के बाद भी जब मोबाइल नहीं आया तो ठगी का अहसास हुआ।

जिसके बाद पीड़ित ने कटघर थाने में शिकायत दर्ज कराई। कटघर थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि युवक की तहरीर पर आरोपित फेसबुक यूजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी