मुरादाबाद के संप्रेक्षण गृह के बाल अपचारियों की सुरक्षा को खतरा, एसएसपी को लिखा पत्र

समाज कल्याण विभाग कार्यालय परिसर स्थित संप्रेक्षण गृह के बाल अपचारियों की सुरक्षा को खतरा बना हुआ है। किसी भी दिन यहां बड़ी घटना हो सकती है। अधीक्षक रामप्रताप ने सुरक्षा बढ़ाए जाने के लिए एसएसपी को पत्र लिखा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 06:11 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 06:11 AM (IST)
मुरादाबाद के संप्रेक्षण गृह के बाल अपचारियों की सुरक्षा को खतरा, एसएसपी को लिखा पत्र
मुरादाबाद के संप्रेक्षण गृह के बाल अपचारियों की सुरक्षा को खतरा, एसएसपी को लिखा पत्र।

मुरादाबाद, जेएनएन। समाज कल्याण विभाग कार्यालय परिसर स्थित संप्रेक्षण गृह के बाल अपचारियों की सुरक्षा को खतरा बना हुआ है। किसी भी दिन यहां बड़ी घटना हो सकती है। अधीक्षक रामप्रताप ने सुरक्षा बढ़ाए जाने के लिए एसएसपी को पत्र लिखा है।

उनका कहना है कि अभी तीन शिफ्टों में तीन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी है। तीन पुलिस कर्मी और एक दारोगा की और मांग की गई है। आदर्श कॉलोनी स्थित जिला समाज कल्याण विभाग के कार्यालय परिसर स्थित राजकीय संप्रेक्षण गृह (किशोर) की क्षमता 50 बाल अपचारियों को रखने की है। लेकिन, यहां वर्तमान में 125 की संख्या है। इनमें हत्यारोपित बाल अपचारियों ने संप्रेक्षण गृह का माहौल खराब कर रखा है। अमरोहा के बाल अपचारी सबसे अधिक खुराफाती हैं। आए दिन वह अपने छोटे साथियों के साथ मारपीट करते हैं। छह फरवरी को कैरम बोर्ड खेलते समय एक बाल अपचारी की पिटाई होने के बाद से संप्रेक्षण गृह की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। संप्रेक्षण गृह के अधीक्षक खुद बाल अपचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता में हैं। उन्होंने जिला प्रबोशन अधिकारी ने संप्रेक्षण गृह के चार लोगों को नारी निकेतन से अटैच करने को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है। संप्रेक्षण गृह के अधीक्षक रामप्रताप का कहना है कि हमारे यहां सिर्फ तीन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लग रही है। तीन शिफ्टों में ड्यूटी लगती है। एक शिफ्ट मेंं एक पुलिस कर्मी ही रहता है। इससे बाल अपचारियों की सुरक्षा को खतरा बना रहता है। उन्होंने एसएसपी को पत्र लिखकर तीन सिपाही और एक दारोगा की डिमांड की है। पत्र की कॉपी जिला प्रोबेशन अधिकारी को भी की है। लेकिन, अभी तक कोई सुरक्षा कर्मी नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी