सम्भल में देर रात भ्रमण पर निकले एसडीएम, सड़क किनारे कूड़ा जलता देख भड़के, कार्रवाई के निर्देश

सम्भल में देर रात भ्रमण पर निकले एसडीएम, सड़क किनारे कूड़ा जलता देख भड़के, कार्रवाई के निर्देश
Publish Date:Sun, 25 Oct 2020 01:03 PM (IST) Author: Abhishek Pandey

सम्भल, जेएनएन। प्रशासन की ओर से प्रदूषण फैलाने पर अंकुश लगाने के लिए भरकस प्रयास किए जा रहे है। शनिवार देर रात एसडीएम ने अचानक शहर का दौरा किया। सड़क किनारे बैंक्वेट हाल के बाहर कूड़ा जलाने पर उन्होंने संचालक के खिलाफ एनजीटी के नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए है।

प्रशासन की ओर से खेतों में पराली जलाने को लेकर शासन से लेकर प्रशासन काफी सख्त है। इतना ही नहीं प्रशासन की ओर से पराली जलाने पर कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी, जिससे प्रदूषण फैलाने पर अंकुश लगाया जा सके। शनिवार देर रात करीब 12 अचानक एसडीएम दीपेंद्र यादव हमराहों के साथ शहर का भ्रमण को निकल पड़े। वह मुरादाबाद रोड की ओर जा रहे थे। तभी एएसपी कार्यालय के पास स्थित एक बैंक्वेट हाल के बाहर सड़क किनारे धुआं व आग की लपटें निकलती देखी तो गाड़ी रुकवा ली। पास जाकर देखा तो बैंक्वेट हाल में एकत्र किया गया कूड़ा वहां पर जलाया जा रहा था। उन्होंने बैंक्वेट हाल संचालक के खिलाफ एनजीटी के नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए है।

एसडीएम सम्भल दीपेंद्र यादव ने बताया कि प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश अधीनस्थों को दिए गए है। ऐसे में देर रात को अचानक किए गए भ्रमण के दौरान बैक्वेट हाल का कूडा कचरा जलाकर प्रदूषण फैलाने का मामला सामने आया है। इस मामले में बैक्वेट हाल संचालक के खिलाफ एनजीटी के नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.