सैटेलाइट ने पकड़ा अक्खा नंगला गांव में पराली जलाने का मामला, जांच के लिए भेजी टीम

सैटेलाइट के जरिए पराली जलाने का मामला पकड़ में आया है। रात में आई इस सूचना के बाद से कृषि विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा है। सोमवार की सुबह अधिकारियों ने टीम गठित की है और जांच के लिए गांव भेज दी है।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 12:51 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 12:51 PM (IST)
सैटेलाइट ने पकड़ा अक्खा नंगला गांव में पराली जलाने का मामला, जांच के लिए भेजी टीम
सैटेलाइट ने पकड़ा अक्खा नंगला गांव में पराली जलाने का मामला, जांच के लिए भेजी टीम

अमरोहा, जेएनएन। सैटेलाइट के जरिए पराली जलाने का मामला पकड़ में आया है। रात में आई इस सूचना के बाद से कृषि विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मचा है। सोमवार की सुबह अधिकारियों ने टीम गठित की है और जांच के लिए गांव भेज दी है। टीम की रिपोर्ट मिलने के बाद ही मसले में कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

पराली जलाने से होने वाली प्रदूषण को लेकर सरकार गंभीर है। उसने जहां जनपद स्तर पर एक टीम गठित कर निगरानी के निर्देश दिए हैं वहीं, दूसरी ओर सैटेलाइट के जरिए भी सरकार पराली जलाने की घटनाओं पर नजर रख रही है। रविवार की रात सैटेलाइट पर अमरोहा में पराली जलाने की जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर शासन ने जिलाधिकारी उमेश मिश्र को अवगत कराया। रात में ही डीएम ने कृषि विभाग के अफसरों को जांच पड़ताल कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसको लेकर कृषि विभाग के अफसर संजीदा हो गए हैं। आननफानन में जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने टीम गठित कर तहसील क्षेत्र के गांव अक्खा नंगला भेज दी है और पड़ताल करने के बाद रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश टीम को दिए हैं।

क्या बोले अधिकारी

सैटेलाइट से गांव अक्खा नंगला में पराली जलाने की सूचना मिली थी। जिस पर टीम गांव भेज दी गई है। अगर जांच में मामला सही मिलता है तो संबंधित किसान के खिलाफ एफआइआर या जुर्माने लगाने की कार्रवाई की जाएगी।

राजीव कुमार सिंह, जिला कृषि अधिकारी

chat bot
आपका साथी