Sandalwood smuggling in Amroha : क्राइम ब्रांच के निशाने पर हैं अमरोहा के नामी-गिरामी हकीम

अमरोहा में चंदन तस्‍कर गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है कई चौंकाने वाली कहानियां सामने आ रहीं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:00 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 10:00 PM (IST)
Sandalwood smuggling in Amroha : क्राइम ब्रांच के निशाने पर हैं अमरोहा के नामी-गिरामी हकीम
Sandalwood smuggling in Amroha : क्राइम ब्रांच के निशाने पर हैं अमरोहा के नामी-गिरामी हकीम

अमरोहा।  चंदन तस्कर गिरोह के पर्दाफाश के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम के निशाने पर अमरोहा के हकीम भी आ गए हैं। दिल्ली में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया है कि अमरोहा में जड़ी-बूटी से दवाएं बनाने वाले हकीम भी शाकिर उर्फ बंटी के गोदाम से चंदन की लकड़ी लेते थे। इसके बाद टीम ने नामी गिरामी हकीम समेत कुछ अन्य लोगों को भी पूछताछ के लिए नोटिस दिया है।

चंदन तस्करों के संबंध अमरोहा के हकीमों से भी थे। दिल्ली में दबोचे गए तस्कर गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ में इसका खुलासा किया है। रविवार को हाशमी नगर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम ने बंटी के गोदाम के आसपास रहने वाले हकीमों के बारे में जानकारी ली। नगर कोतवाली इंस्पेक्टर रविंद्र सिंह ने बताया टीम को कुछ हकीमों के बारे में जानकारी मिली है। इसको लेकर उन्होंने सिराजुद्दीन हाशमी समेत कुछ अन्य लोगों को भी पूछताछ के लिए नोटिस देकर बुलाया है। इंस्पेक्टर के मुताबिक पूछताछ के बाद ही हकीकत सामने आएगी कि अमरोहा के किसी हकीम के संबंध में चंदन तस्कर गिरोह से थे या नहीं। 

जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म 

दरअसल जिले में रहने वाले लोगों को भी कभी इस बात का अहसास नहीं था कि इतने बड़े पैमाने पर यहां से चंदन की तस्‍करी होती है। जब से यह मामला सामने आया है लोगों की जुबान पर यही मामला है। पुलिस भी तेजी से जांच को आगे बढ़ा रही जिससे सच्‍चाई सामने आ सके। वहीं आम जन भी यह जानने के लिए आतुर दिख रहा है कि गिरोह के संपर्क में और कौन से लोग हैं। वहीं दूसरी ओर जिले के नीम और हकीमों में अफरातफरी मची हुई है।

chat bot
आपका साथी