मुरादाबाद में देहात विधायक का लिया सैंपल, अन्य विधायक नहीं मिले

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : विधानसभा सत्र की तैयारी शुरू हो गई है। सत्र से पहले सभी विधायकों की कोर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 08:48 PM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 08:48 PM (IST)
मुरादाबाद में देहात विधायक का लिया सैंपल, अन्य विधायक नहीं मिले
मुरादाबाद में देहात विधायक का लिया सैंपल, अन्य विधायक नहीं मिले

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : विधानसभा सत्र की तैयारी शुरू हो गई है। सत्र से पहले सभी विधायकों की कोरोना जांच के लिए आरटीपीसीआर नमूने लिए जाएंगे। इसके लिए शुक्रवार को लखनऊ से पत्र मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमें छह जिले के विधायकों के घर पहुंचीं। इसमें देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी को छोड़कर सभी विधायक बाहर गए हुए थे। इस वजह से केवल देहात विधायक का ही सैंपल लिया जा सका। बाकी विधायकों के सैंपल 17 फरवरी तक होंगे। वहीं कुल जिले में कुल मिलाकर करीब 1400 लोगों के नमूने लिए गए।

भले ही कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो गई है लेकिन, स्वास्थ्य विभाग लगातार आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्टिग करा रहा है। इसको लेकर लोगों को लगातार जागरूक किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि नमूने लेने के लिए अभी भी टीमें लगातार जा रही हैं। विधानसभा सत्र में शामिल होने से पहले विधायकों के नमूने कराने हैं। शुक्रवार को सिर्फ देहात विधायक का नमूना हो पाया। सभी से फोन पर बात हो गई है। 17 फरवरी से पहले अन्य सभी विधायकों की कोरोना जांच करा ली जाएगी। इसके अलावा अभी लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। मास्क और शारीरिक दूरी का पालन बहुत जरूरी है। क्या बोले अधिकारी

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सभी विधायकों के आरटीपीसीआर के नमूने कराने का निर्देश मिला है। टीमें भेजी गई थीं लेकिन, केवल देहात विधायक का ही सैंपल मिला। अन्य विधायकों का भी जल्द ही सैंपल लेकर जांच करा ली जाएगी।

डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी, जिला सर्विलांस अधिकारी

----

chat bot
आपका साथी