Sambhal Panchayat By Election 2021 : जिले में चार ग्राम प्रधान और 61 सदस्य पद के लिए 74 फीसद मतदान

डल के सम्‍भल ज‍िले में शनिवार को पंचायत चुनाव के उपचुनाव में चार ग्राम प्रधान और 61 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए छह ब्लाकों में मतदान हुआ। इस दौरान सुबह से ही मतदाताओं की केंद्रों पर लाइन लगी रही। मतदाता झमाझम बरसात के बीच मतदान करते रहे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:55 AM (IST)
Sambhal Panchayat By Election 2021 : जिले में चार ग्राम प्रधान और 61 सदस्य पद के लिए 74 फीसद मतदान
61 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए छह ब्लाकों में मतदान हुआ।

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल के सम्‍भल ज‍िले में शनिवार को पंचायत चुनाव के उपचुनाव में चार ग्राम प्रधान और 61 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए छह ब्लाकों में मतदान हुआ। इस दौरान सुबह से ही मतदाताओं की केंद्रों पर लाइन लगी रही। मतदाता झमाझम बरसात के बीच मतदान करते रहे। शाम पांच बजे तक चले 43 बूथों पर मतदान में 74 फीसद लोगों ने अपने वोट का इस्तेमाल किया। कुछ बूथों पर नोकझोंक की घटना को छाेड़ दिया जाए तो चुनाव शांति पूर्ण रहा। मतदान जिले के असमोली, पवांसा, बनियाखेड़़ा, जुनावई, गुन्नौर व बहजोई ब्लाक क्षेत्र में हुआ।

गुन्नौर में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न

विकास खंड गुन्नौर में हुए ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव हुआ। विकासखंड क्षेत्र के गांव दिनौरा में 44.57 फीसद, सुनवर सराय 79 फीसद, गंगावास 69 फीसद, बिचपुरी सैलाब 73 फीसद, गुन्नौर हीरापुर 80 फीसद, कुहेरा 81 फीसद, घुघईया 81 फीसद में मतदान हुआ। इस दौरान चुनाव शांति पूर्ण संपन्न हुआ।

असमोली में उत्‍साह के साथ मतदान

असमोली की तीन ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों की बीमारी के चलते मौत हो जाने के कारण तीन ग्राम पंचायत और ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त 18 पदों पर शनिवार को सुबह मतदान हुआ। सुबह से ही मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। गांव रझा, असगरीपुर और मथना में हुए ग्राम प्रधान पद के लिए 87 फीसद लोगों ने मतदान किया। जबकि ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए 65 फीसद लोगों ने वोट डाला।

बहजोई में पंचायत सदस्यों के चुनाव में 55 फीसद रहा मतदान

विकासखंड बहजोई की तीन ग्राम पंचायतों में हुए पंचायत सदस्य के उपचुनाव के दौरान करीब 55 फीसद मतदाताओं ने प्रतिभाग किया। मतदान प्रक्रिया बेहद शांतिपूर्ण रही। निर्वाचन अधिकारी सुघर सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत शेरुआ में ग्राम पंचायत सदस्य के एक वार्ड पर 39 फीसद मतदान हुआ जबकि गांव भवन में 55.14 फीसद और गांव बेहटा जयसिंह में 58.78 फीसद मतदान हुआ। मतदान संपन्न होने के बाद तीनों स्थानों की मतपेटिकाएं स्ट्रांग रूम में जमा करा दी गई है।

बेरनी में सबसे ज्यादा 71 प्रतिशत हुआ मतदान

थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव बेरनी , अटवा के साथ नगर से सटे पथरा गांव मेंं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा गया। सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ तो उससे पहले ही मतदान केंद्रों पर वोटरों की लंबी लंबी लाइनें लग गई। हालांकि बारिश के चलते कुछ देर को के्रदों पर कुछ ही मतदाता नजर आए। थाना कुढ़फतेहगढ़ के बेरनी गांव में मतदान केंद्र पर सुबह से शुरू हुई लंबी लाइन दोपहर तक नजर आई, उसके बाद शाम छह बजे तक मतदान समाप्त होने तक 71 प्रतिशत मतदान हुआ। 

chat bot
आपका साथी