Sambhal Murder Suicide Case : मह‍िला की हत्‍या और व्‍यापारी की आत्‍महत्‍या के बाद मौके पर नहीं पहुंचा पर‍िवार

Sambhal Murder Suicide Case महिला कुर्सी पर बैठी मोबाइल फोन से किसी से बात कर रही थी और अचानक उसके गोली लगी और उसकी मौत हो गई। अगर विरोध किया गया होता तो शोर शराबा भी होता और घर का सामान भी इधर उधर फैला हुआ मिलता।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 12:00 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 12:00 PM (IST)
Sambhal Murder Suicide Case : मह‍िला की हत्‍या और व्‍यापारी की आत्‍महत्‍या के बाद मौके पर नहीं पहुंचा पर‍िवार
पुलिस के डर से मौके पर नहीं पहुंचे स्वजन।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। Sambhal Murder Suicide Case : मृतक वीरपाल की तीन बहनें व एक बड़ा भाई घटना स्थल से पांच किमी दूर सम्‍भल के थाना बनियाठेर क्षेत्र के गांव आटा में रहते हैं। सूचना पाकर मौके पर सबसे बड़ी बहन का लड़का भूरा पहुुंचा और उसने घर पर जाकर घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी होने के बाद भी पुलिस के डर के कारण तीनों बहनें, बड़ा भाई या बहनोई मौक पर नहीं पहुंचे। बाद में गांव वालों के समझाने बुझाने के बाद वे पोस्टमार्टम हाउस तक गए।

कौन करेगा अंतिम संस्कार : मृतक के दोनों भाई उससे रिश्ता खत्म कर चुके हैं। जबकि बहनें भी न के बराबर ही उससे जुड़ी हैं। यही कारण रहा कि पुलिस के बुलाने पर भी वह मौके पर नहीं पहुंचे। उन्होंने उससे रिश्ता खत्म करने की बात कही। अब ऐसे में सवाल उठता है कि पोस्टमार्टम होने के बाद शव का अंतिम संस्कार कौन करेगा।

महिला के रिश्तेदार को खोज रही पुलिस : महिला भले ही वीरपाल के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही हो लेकिन यह रिश्ता वीरपाल के भाई व बहन नहीं मानते थे। अब ऐसे में वे उसका अंतिम संस्कार को तैयार नहीं होंगे। अब पुलिस के सामने यह भी सवाल खड़ा होता है कि महिला के शव का अंतिम संस्कार कौन करेगा। पुलिस महिला के भी सगे संबंधियों को तलाशने का प्रयास कर रही है।

सीडीआर से खुल सकती है असल वजह : पुलिस को घटना स्थल से चार मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। जिनमें से एक विमलेश का है जबकि तीन वीरपाल के हैं। पुलिस ने चारों मोबाइल फोन जब्त कर लिए हैं। पुलिस मोबाइल फोन का सीडीआर निकलवा रही है। वहीं मोबाइल फोन से किस किस से बात होती थी और क्या क्या बात होती थी। यह भी पता करने की कोशिश की जा रही है हो सकता है कि मोबाइल से ही मौत के सही कारण का पता चल सके।

महिला के सीने को पार कर गई गोली : मौलागढ़ में हुई घटना में महिला व‍िमलेश को तमंचा सटाकर सीने में गोली मारी गई। जिसकी वजह से गोली सीने को चीरती हुई पार निकल गई। जबकि वीरपाल के शरीर के अंदर ही गोली फंस गई और पार नहीं हो पाई। अब पोस्टमार्टम में पता चल सकेगा कि आखिर गोली शरीर के किस हिस्से में फंसी थी।

अचानक मारी गोली, विरोध भी नहीं कर सकी महिला : पुलिस की शुरुआती जांच पड़ताल में यह बात तो साफ हो जाती है कि महिला को अचानक से गोली मारी गई। जिसका वह विरोध भी नहीं कर पाई, क्योंकि महिला का शव कुर्सी पर मिला। शव को देखकर ऐसा लग रहा था कि महिला कुर्सी पर बैठी मोबाइल फोन से किसी से बात कर रही थी और अचानक उसके गोली लगी और उसकी मौत हो गई। अगर विरोध किया गया होता तो शोर शराबा भी होता और घर का सामान भी इधर उधर फैला हुआ मिलता। घटनास्थल पर ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। महिला को आभास तक नहीं था कि ऐसी घटना होगी।

मौके से मिले दो देसी तमंचे : पुलिस को घटना में प्रयुक्त दो तमंचे बरामद हुए हैं। एक वीरपाल के हाथ में लगा हुआ था जबकि एक चारपाई पर पड़ा हुआ था। खाली खोखा पड़ा हुआ मिला। पुलिस मानती है कि चारपाई पर जो तमंचा पड़ा था उससे महिला की हत्या की गई और हाथ में पकड़े हुए तमंचे से उसने खुद को गोली मार ली।

जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे ओर घटना स्थल का निरीक्षण किया। दोनों पति पत्नी की तरह रह रहे थे। दो तमंचे और कैश के साथ चार मोबाइल मिले है। जिस प्रकार मृतक के हाथ में तमंचा मिला है उससे लगता है कि पहले उसने महिला को गोली मारी और उसके बाद खुद को गोली मार ली। प्रथम दृष्टया लग रहा है दोनों के बीच कुछ कहासुनी हुई है। फाेरेंसिक टीम द्वारा विस्तृत जानकारी की जा रही है। साथ ही जो मौके पर साक्ष्य है उनको जुटाया जा रहा है।

चक्रेश मिश्र एसपी सम्भल

chat bot
आपका साथी