Sambhal Farmers Protest : हाईवे पर क‍िसानों के बैठने से वैकल्पिक मार्ग से रवाना क‍िए जा रहे वाहन, वार्ता के प्रयास जारी

Sambhal Farmers Protest सम्‍भल जिला मुख्यालय पर किसानों के प्रदर्शन के चलते आगरा मुरादाबाद नेशनल हाईवे 509 वनवे हो गया है। इससे भारी वाहनों को निकालने में समस्या आ रही है। हालांकि अभी जाम की स्थिति नहीं है।

Narendra KumarThu, 22 Jul 2021 03:25 PM (IST)
चार अलग-अलग स्थानों से बड़े वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सम्‍भल जिला मुख्यालय पर किसानों के प्रदर्शन के चलते आगरा मुरादाबाद नेशनल हाईवे 509 वनवे हो गया है। इससे भारी वाहनों को निकालने में समस्या आ रही है। हालांकि अभी जाम की स्थिति नहीं है। यातायात पुलिस के द्वारा सक्रियता दिखाते हुए चार अलग-अलग स्थानों से बड़े वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है। माना जा रहा है क‍ि जल्‍द ही प्रशासनिक अधिकार‍ियों से वार्ता के बाद क‍िसानों का प्रदर्शन खत्‍म हो जाएगा। इसके ल‍िए प्रशासनिक स्‍तर पर भी प्रयास शुरू कर द‍िए गए हैं।

अलीगढ़ से मुरादाबाद जाने वाले वाहनों को बबराला के नूरपुर तिराहे से गवां-रजपुरा होते हुए निकाला जा रहा है जबकि कुछ वाहनों को धनारी और पाठकपुर से भी डायवर्ट किया जा रहा है। पाठकपुर से डायवर्ट होने वाले वाहन फरीदपुर गांव से होते हुए रजपुरा-टिकटा मार्ग होते हुए सम्भल बाइपास को निकल सकते हैं। वहीं, चन्‍दौसी में भी वाहनों को सम्भल की ओर डायवर्ट किया जा रहा है। इस्लामनगर चौराहे से भी बड़े वाहनों को यूटर्न के साथ वैकल्पिक मार्ग पर वापस किया जा रहा है। 

प्रशासन और किसानों में वार्ता का प्रयास :  जिन समस्याओं को लेकर किसान आक्रोशित हैं और जिला मुख्यालय का घेराव करने के लिए जा रहे हैं, उन विभागों से संबंधित अधिकारियों को मौके पर बुलाया जा रहा है। डीएम की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि जिला गन्ना अधिकारी, विद्युत विभाग के अधिकारी के अलावा अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाएं, वे किसानों से वार्ता करेंगे और उनकी जो भी समस्याएं हैं। उनके निस्तारण के संबंध में आश्वासन दिया जा सकता है। हालांकि चकबंदी को लेकर भी किसान आक्रोशित हैं। इस संबंध में किसानों ने इस मुद्दे को अलग से किसी अन्य दिन समझाने की बात कही है। पुलिस की ओर से एसपी आलोक कुमार जायसवाल और किसानों की ओर से प्रदेश प्रमुख सचिव विजेंद्र सिंह यादव और जिलाध्यक्ष शंकर सिंह यादव वार्ता करेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.