Sambhal coronavirus news : अब हॉटस्पॉट में रहने वाले सभी लोगों की होगी कोरोना जांच

हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों के लोगों से खुद ही अस्पताल आकर जांच कराने की अपील की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर- घर जाकर सभी लोगों की सूची तैयार कराकर सैंपलिंग भी करेगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 02:08 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 02:08 PM (IST)
Sambhal coronavirus news : अब हॉटस्पॉट में रहने वाले सभी लोगों की होगी कोरोना जांच
Sambhal coronavirus news : अब हॉटस्पॉट में रहने वाले सभी लोगों की होगी कोरोना जांच

सम्‍भल, जेएनएन। देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। हर दिन हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। इस बढ़ती संख्या को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर हो गई है। इसलिए प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमितों पर ब्रेक लगाने के लिए नया नियम बनाया है। इस नियम के तहत हॉटस्पॉट वाले इलाके के हर व्यक्ति की कोरोना जांच की जाएगी। जिससे कोरोना संक्रमित पर ब्रेक लगेगा ही, साथ ही वह क्षेत्र एक बार के अलावा दोबारा हॉटस्पॉट नहीं बने।

अभी तक कोरोना संक्रमित मिलने पर उस क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित करके पूरे परिवार व संपर्क में आने वालों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जाते थे। हॉटस्पॉट बनने के बाद भी कोरोना महामारी को लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और घरों से निकल कर सड़कों पर घूम रहे हैं और दुकानदार भी दुकानें खोल रहे हैं। जिस कारण हॉटस्पॉट क्षेत्रों में भी संक्रमित निकल रहे हैं। संक्रमितों की संख्या कम करने के लिए ही सरकार ने अब हॉटस्पॉट क्षेत्र में सभी लोगों की कोरोना जांच कराने का नया नियम बनाया है। सरकारी अस्पताल के प्रभारी डॉ. दिग्विजय ङ्क्षसह ने बताया कि अभी तक कोरोना संक्रमित मिलने पर उस क्षेत्र को हॉटस्पॉट बनाकर सील कर दिया जाता है और परिजन व संपर्क वालों की ही जांच होती थी। इस कारण खुलने के बाद भी कई मुहल्ले दोबारा हॉटस्पॉट बन चुके है। जिससे लोगों को भारी परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन सरकार के इस नये नियम के चलते कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होगी। साथ ही एक बार के बाद वह क्षेत्र दोबारा हॉटस्पॉट नहीं बनेगा। 

chat bot
आपका साथी