मुरादाबाद में अमरोहा के बीड़ी कारोबारी की बोलेरो से 31 लाख रुपये बरामद, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने चेकिंग के दौरान बोलेरो गाड़ी से 31 लाख रुपये बरामद किए जो अमरोहा के एक बीड़ी कारोबारी के थे। हालांकि रकम के बावत गाड़ी में सवार लोग कोई प्रमाणित कागज नहीं दे सके। ऐसे में बरामद रकम पुलिस ने आयकर विभाग के सुपुर्द कर दी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 01:01 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 01:01 PM (IST)
मुरादाबाद में अमरोहा के बीड़ी कारोबारी की बोलेरो से 31 लाख रुपये बरामद, जांच में जुटी पुलिस
वाहन चेकिंग के दौरान कांठ पुलिस को मिली सफलता।

मुरादाबाद, जेएनएन। पुलिस ने चेकिंग के दौरान बोलेरो गाड़ी से 31 लाख रुपये बरामद किए, जो अमरोहा के एक बीड़ी कारोबारी के थे। हालांकि, रकम के बावत गाड़ी में सवार लोग कोई प्रमाणित कागज नहीं दे सके। ऐसे में बरामद रकम पुलिस ने आयकर विभाग के सुपुर्द कर दी।

कांंठ थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि सुबह चेकिंग के दौरान बिजनौर की तरफ से आती एक बोलेरो वाहन को कांठ-अमरोहा मार्ग पर रेलवे क्रासिंग के समीप रोका गया। कस्बा चौकी प्रभारी यशपाल सिंह ने जांच की तो प्लास्टिक व जूट के सात कट्टों में रुपये भरे मिले। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दरम्यान भारी भरकम रुपये पुलिस सकते में आ गई। बोलेरो चालक निसार अहमद व हेल्पर अब्दुल कादिर से पूछताछ शुरू की, तब पता चला कि रुपये चांद बीड़ी फैक्ट्री के मालिक चांद आलम निवासी नई बस्ती थाना नौगावां सादात जिला अमरोहा के हैं। बीड़ी कारोबार के सिलसिले में बिजनौर, ठाकुरद्वारा व उत्तराखंड के विभिन्न जिलों से उधारी के रकम वसूल करके अमरोहा जा रहे थे। पुलिस ने रुपये के बावत कागजात व रसीद मांगी तो दोनों कर्मचारी रुपये से संबंधित कागजात नहीं दे सके। थाना प्रभारी ने बताया कि रुपये की बावत कागजात नहीं मिले तो पूरी घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। इसके बाद आयकर विभाग को भी सूचना दी गई थी। आयकर विभाग के अधिकारी सुनील कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। बरामद रुपये की गिनती की तो पूरी रकम 31 लाख तीन हजार रुपये निकली। प्रभारी निरीक्षक कांठ ने बरामद रकम आयकर विभाग के सुपुर्द कर दी।

पुलिस द्वारा पकड़ी गई धनराशि मेरी फर्म की है। इस धनराशि के संबंध में मेरे पास सभी दस्तावेज मौजूद हैं। जिन्हेंं पुलिस व अधिकारियों के समक्ष पेश करेंगे।

चांद आलम, बीड़ी कारोबारी

रुपये से संबंधित प्रपत्र जरूरी

देश में कहीं भी कितना भी रुपया ले जा सकते हैं, जितना रुपया लेकर चल रहे हैं। उससे संबंधित प्रपत्र होने चाहिए। आदर्श चुनाव आचार संहिता में आयोग की तरफ से 25 हजार रुपये नकद ले जाने के आदेश हैं।

एके सिंघल, कर अधिवक्ता 

​​​​​यह भी पढ़ें :-

पुलिस अभिरक्षा से फरार अमरोहा के बंदी ने अस्थायी जेल में फांसी लगाकर दी जान, शौचालय में म‍िला शव

मुंह पर अंगोछा बांधे चिकित्सा अधीक्षक के कार्यालय में पहुंचा व्‍यक्ति, कहा-डॉक्टर साहब, मैं कोरोना संक्रम‍ित हूं

Corona Vaccination in Moradabad : अधिवक्ता, व्यापारी, शिक्षक समेत अन्य कर्मचारियों को लगेगा टीका, यहां देखें कब क‍िस वर्ग का होगा टीकाकरण

मुरादाबाद में करोड़ों का जीएसटी घोटाला, दिल्ली की टीम ने निर्यातक की फैक्ट्री और घर पर की छापेमारी

खुली क‍िताब की तरह हैं ज‍िगर मुरादाबादी, तांगे वाले की गुजारिश पर सुनाई थीं गजलें, यहां पढें और भी कई रोचक जानकारी

chat bot
आपका साथी