मुरादाबाद के कुंदरकी में शराब की दुकान में डकैती, सात लाख 20 हजार रुपये की शराब लूटी

ज‍िले के कुंदरकी थाना क्षेत्र में हथियार बंद बदमाशों ने देशी शराब की एक दुकान के दो सेल्समैन को बंधक बनाकर 58 हजार रुपये नकद और सात लाख 20 हज़ार की शराब लूट ली। बाद में मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश ग‍िरफतार कर ल‍िया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 07:05 AM (IST)
मुरादाबाद के कुंदरकी में शराब की दुकान में डकैती, सात लाख 20 हजार रुपये की शराब लूटी
205 पेटी शराब व 58 हजार रुपये लूटकर भाग रहे डकैतों में से एक को बिलारी पुलिस ने दबोचा।

मुरादाबाद, जेएनएन। ज‍िले के कुंदरकी थाना क्षेत्र में हथियार बंद बदमाशों ने देशी शराब की एक दुकान के दो सेल्समैन को बंधक बनाकर 58 हजार रुपये नकद और सात लाख 20 हज़ार की शराब लूट ली। पुलिस की तत्परता से डकैतों के गिरोह का एक सदस्य शराब की पेटियों से भरी पिकअप समेत गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि उसके चार साथी पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहे। पुलिस फरार डकैतों की तलाश में जुटी है। पूछताछ में पता चला कि डकैती में लूटी गई देशी शराब बरेली में ऊंचे दाम पर बेचने की योजना थी।

कुंदरकी-डींगरपुर सम्पर्क मार्ग पर सौरभ बिग नाम से देशी शराब की दुकान है। बदायूं के बिल्सी थाना क्षेत्र में ग्राम नंगला तारुअ का रहने वाला प्रदीप ठाकुर शराब की दुकान में सेल्समैन के पद पर कार्यरत है। रविवार रात वह सहयोगी सुंदर ठाकुर निवासी ग्राम अकरोली थाना बनियाठेर सम्भल के साथ दुकान की छत पर सो रहा था। रात करीब साढ़े 12 बजे हथियार बंद बदमाशों ने शराब की दुकान पर धावा बोल दिया। तमंचा व लोहे की रोड से लैस बदमाशों छत पर चढ़े। हथियारों के बल पर दोनों सेल्समैन को बंधक बना लिया। विरोध पर सेल्समैन प्रदीप ठाकुर को लोहे की रॉड से पीटा। सुंदर शर्मा का गला दबाकर उसे चुप करा दिया। फिर नकाबपोश डकैतों ने सेल्समैन से दुकान के ताले खुलवाए। जिस पिकअप से बदमाश आए थे, वह शराब की दुकान के ठीक पीछे खड़ी थी। बदमाशों ने दुकान में रखी 205 पेटी शराब पिकअप में भर ली। एक घण्टे तक दुकान में लूटपाट की गई। इस दौरान सेल्समैन की जेब में रखे 58 हजार रुपये भी बदमाशों ने लूट लिया। भागने से पहले बदमाशों ने दोनों सेल्समैन को चादर से बांध दिया। फिर डकैत पिकअप लेकर भाग निकले। शराब की दुकान में डकैती की खबर सेल्समैन ने अपने मैनेजर महेंद्र कुमार बाजपाई को दी। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई। डकैती का पता चलते ही पुलिस के उच्चाधिकारी सतर्क हो गए। उन्होंने जिले की सभी सीमाओं को सील करने का आदेश देते हुए बदमाशों की तलाश करने को कहा। बिलारी पुलिस भी सीमा पर सक्रिय हो गई। मुरादाबाद- रामपुर बॉर्डर पर शाहबाद जाने वाले रास्ते पर पुलिस ने वाहनों की जांच शुरू की। तभी एक पिकअप को पुलिस ने रोका। पुलिस को देख बदमाशों ने फायर झोंका। मुठभेड़ में एक बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गया जबकि चार चकमा देकर फरार होने में सफल रहे। हत्थे चढ़े बदमाश की पहचान बंटी उर्फ विनोद निवासी ग्राम भैसोड थाना कुंदरकी के रूप में हुई। आराप‍ित के कब्जे से एक तमंचा दो कारतूस खोखा बरामद हुआ। बरामद पिकअप में 78 पेटी देशी शराब मिली। सलमान की तहरीर पर कुंदरकी पुलिस ने डकैती का मुकदमा दर्ज कर फरार चार बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। डकैतों की तलाश में एसओजी टीम ही लगी हुई है।

कुंदरकी में शराब की दुकान में रविवार रात बदमाशों ने डाका डाला था। मैनेजर की सूचना पर पुलिस ने डकैतों की तलाश शुरू की एक डकैत पकड़ा गया है। उससे पूछताछ हो रही है। पता चला कि लूटी गई शराब पंचायत चुनाव के दरमियान उंचे दाम पर बरेली में बेचने की योजना। फरार अन्य बदमाशों की तलाश में छापेमारी जारी है जल्द ही पूरी घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

विद्यासागर मिश्र, एसपी ग्रामीण मुरादाबाद।

chat bot
आपका साथी