मुरादाबाद में बकरीद मनाने के लिए रोडवेज परिचालक से लूट, तीन लुटेरे गिरफ्तार

टिकट मशीन और नकदी भी बरामद पुलिस ने किया घटना का पर्दाफाश। बकरीद का त्‍योहार मनाने के लिए तीनों ने वारदात को अंजाम दिया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 10:16 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 10:16 AM (IST)
मुरादाबाद में बकरीद मनाने के लिए रोडवेज परिचालक से लूट, तीन लुटेरे गिरफ्तार
मुरादाबाद में बकरीद मनाने के लिए रोडवेज परिचालक से लूट, तीन लुटेरे गिरफ्तार

मुरादाबाद, जेएनएन। बंदी के दौरान बकरीद मनाने के लिए शाहनवाज ने अपने गिरोह के तीन साथियों के साथ मिलकर मुरादाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर रोडवेज परिचालक का बैग लूट लिया था। पुलिस ने तीन लुटेरों को गिरफ्तार करके घटना का पर्दाफाश कर दिया।

एसपी ग्रामीण विद्या सागर मिश्र ने बताया कि रोडवेज बस परिचालक से लूटपाट की घटना पूरी प्लानिंग के साथ हुई थी। लुटेरे शाहनवाज, गुलजार अहमद और आरिफ हुसैन निवासी मुहल्ला ठाकुरान, कस्बा बिलारी के रहने वाले हैं। शाहनवाज और गुलजार अहमद बिलारी बस स्टैंड से 30 जुलाई को रोडवेज बस में सवार हुए थे। पीछे से बाइक पर आरिफ हुसैन आ रहा था। मुरादाबाद-अलीगढ़ हाईवे पर हाथीपुर गांव के पास शाहनवाज ने मोबाइल बस स्टैंड पर रह जाने के बहाने से बस रुकवा ली। परिचालक के विरोध करने पर उसने तमंचा सीने पर रख दिया। दोनों लुटेरे परिचालक से बैग और ईटीएम लूटकर ले गए। घटना के बाद आरोपित मुडिय़ा राजा गांव के पास गए। वहां उन्होंने एक धान के खेत में बैग और ईटीएम दबा दी थी। शाहनवाज को 600, गुलजार को 750 और आरिफ को 700 रुपये हिस्से में मिले थे। पुलिस ने लुटेरों के पास से एक तमंचा, लूटी गई ईटीएम, परिचालक का बैग, 1060 रुपये और घटना में इस्तेमाल होने वाली बाइक बरामद कर ली है। पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि बकरीद मनाने के लिए तीनों लूटने निकले थे।

सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों तक पहुंचे

एसओजी प्रभारी अजयपाल सिंह, सिपाही इश्त्याक अली, जितेंद्र सिंह, दीपक कुमार, आलोक त्यागी जोगेंद्र ङ्क्षसह और प्रभारी निरीक्षक बिलारी गजेंद्र सिंह त्यागी अपनी-अपनी टीमों के साथ घटना का पर्दाफाश करने में लगे थे। मैनाठेर थाने के सिपाही अफसर अली, कुंदरकी के वरुण कुमार, हजरतनगर गढ़ी इकरार सिद्दीकी, दिग्विजय ङ्क्षसह को भी लगाया गया था। एसपी ग्रामीण ने बताया कि सीओ बिलारी महेंद्र सिंह के निर्देशन में बस अड्डे के पास स्थित सलीम ट्रेवल्र्स के यहां लगे सीसीटीवी की फुटेज देखी गई। इस दौरान शाहनवाज और गुलजार बस अड्डे पर राजा नाम के एक युवक से बातचीत कर रहे थे। उसके पैर में पट्टी बंधी थी। पट्टी के आधार पर राजा की पहचान हुई। इसी की मदद से पुलिस लुटेरों तक पहुंची।  

chat bot
आपका साथी