मुरादाबाद में चालकों की कमी से नहीं रुकेंगी रोडवेज की बसें, इस योजना पर चल रहा काम

अनुबंधित बसों में चालक रोडवेज को तैनात नहीं करना पड़ता है,

Roadways buses प्रथम चरण में 23 प्रशिक्षित चालक किए गए तैनात । जल्द ही दूसरे चरणों में 77 चालक और मिलेंगे। अनुबंधित बसों में रोडवेज की ओर से चालक तैनात नहीं क‍िए जाते हैं। ऐसी बसों में केवल पर‍िचालक की जरूरत होती है।

Narendra KumarSun, 17 Jan 2021 03:30 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। Shortage of drivers in Moradabad Roadways Department। अब चालकों की कमी से रोडवेज की बसें खड़ी नहीं रहेंगी। रोडवेज मुख्यालय ने मुरादाबाद मंडल में 23 प्रशिक्षित चालक तैनात किए हैं। दूसरे चरण में शीघ्र  ही 77 प्रशिक्षित चालक मिलने की संभावना है। मुरादाबाद मंडल में रोडवेज की पांच सौ अपनी बसें हैं, इसके अलावा 199 अनुबंधित बसें हैं।

अनुबंधित बसों में रोडवेज को चालक नहीं तैनात करने पड़ते हैं। केवल परिचालक तैनात क‍िए जाते हैं। रोडवेज की अपनी बसों के लिए चालक और परिचालक तैनात क‍िए जाते हैं। रोडवेज की पांच सौ बसों के संचालन के लिए साढ़े सात सौ चालक की आवश्यकता होती है। लंबी दूरी की बसों में दो चालक तैनात क‍िए जाते हैं। साप्ताहिक छुट्टी आदि भी देनी पड़ती है। बस की संख्या के डेढ़ गुना चालक की आवश्यकता होती है। रोडवेज के पास साढ़े सात सौ के स्थान पर 650 चालक हैंं। ठंड के कारण बसें कम चल रहीं हैं, इसलिए कम चालक में बसों का संचालन किया जा रहा है। फरवरी से यात्रियों की संख्या बढ़नी शुरू हो जाएगी। इस दौरान सभी बसें भी चलने लगेंगी। इसके बाद चालकों की कमी के कारण बसें खड़ी होने लगेंगी। रोडवेज प्रबंधन ने पहले चरण में 23 प्रशिक्षित संविदा चालकों की तैनाती कर दी है। दूसरे चरण में 77 प्रशिक्षित चालकों को तैनात किया जाना है। चालकों की संख्या बढ़ जाने से बसें अब खड़ी नहीं रहेंंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि 23 नए चालकों को मंडल के विभिन्न क्षेत्रों के डिपो में तैनात किया गया है, मुरादाबाद में दो, चांदपुर में सात, अमरोहा में दो, नजीबाबाद में पांच, बिजनौर में तीन, रामपुर में चार चालक तैनात क‍िए गए हैं। दूसरे चरण में चालकों के आने पर अन्य स्थानों पर चालकों को तैनात किया जाएगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.