कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर रोडवेज प्रशासन ने भी बढ़ाई सतर्कता, बसों में फ‍िर से चालू हो गया ऑड‍ियो स‍िस्‍टम

कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पिछले साल दिसंबर में मंडल से साढ़े पांच सौ बसों में आडियो सिस्टम लगाया गया था। आडियो सिस्टम से बसों में सफर करने वाले यात्रियों को जागरूक क‍िया जा रहा था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 05:15 PM (IST)
कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर रोडवेज प्रशासन ने भी बढ़ाई सतर्कता, बसों में फ‍िर से चालू हो गया ऑड‍ियो स‍िस्‍टम
जागरूकता के ल‍िए बसों में फिर से बजाया जा रहा है आडियो।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना को देखते हुए रोडवेज प्रबंधन ने सतर्कता बढ़ा दी है। चालकों और परिचालकों को फिर से मास्क व हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जा रहा है। कोरोना के संक्रमित रोगी आसपास के जिले में नहीं म‍िले हैं, उत्तराखंड में कुछ कोरोना संक्रमित रोगी मिलने की सूचना है। इसे देखते हुए रोडवेज बसों में एहत‍ियात बरतना शुरू कर द‍िया गया है।

मुरादाबाद से कई बसें देहरादून, हरिद्वार, काठगोदाम आदि क्षेत्रों में जाती है। इसके अलावा देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रोडवेज प्रबंधन ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए फिर से प्रयास शुरू कर दिया है। उत्तराखंड से जाने व आने वाली बसों की प्रत्येक दिन धुलाई कराई जाती है, तभी उन्‍हें बस अड्डे पर भेजा जाता है। इसके साथ ही चालक और परिचालकों को मास्क व हैंड सैनिटाइजर दिया जा रहा है। बस अड्डे पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की जा रही है। कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पिछले साल दिसंबर में मंडल से साढ़े पांच सौ बसों में आडियो सिस्टम लगाया गया था। आडियो सिस्टम से बसों में सफर करने वाले यात्रियों को जागरूक क‍िया जा रहा था। कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिलने पर आडियो सिस्टम को बंद कर दिया गया था। रोडवेज प्रबंधन ने भी आडियो सिस्टम को फ‍िर से चालू कर दिया है। इसके जर‍िए यात्रियों के मास्क पहनने, हाथ सैनिटाइज करने और कोरोना का टीका लगवाने की अपील की जा रही है। चालक और परिचालक को बसों सफर करने वाले यात्रियों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (मुरादाबाद) सोमपाल सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रत‍ि सतर्कता के लिए बसों की धुलाई व सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है, चालक व परिचालक को मास्क व हैंड सैनिटाइजर देने के साथ बस अड्डे पर व्यवस्था की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी