मुरादाबाद सपा ज‍िला उपाध्‍यक्ष का पलटवार, कहा-पेट्रोल पंप के लिए नहीं किया आवेदन

समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य मुहम्मद उस्मान ने कहा कि उन्होंने पेट्रोल पंप के लिए कभी आवेदन नहीं किया। बता दें क‍ि इस मामले को लेकर काफी द‍िनों से चर्चाओं का बाजार गर्म चल रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 10:01 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 10:01 AM (IST)
मुरादाबाद सपा ज‍िला उपाध्‍यक्ष का पलटवार, कहा-पेट्रोल पंप के लिए नहीं किया आवेदन
कहा क‍ि-विरोधी भ्रामक प्रचार कर रहे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Reversal of Moradabad SP District Vice President। समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य मुहम्मद उस्मान ने कहा कि उन्होंने पेट्रोल पंप के लिए कभी आवेदन नहीं किया। किसी भी जांच में वह दोषी नहीं मिले। विरोधी भ्रामक प्रचार कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा क‍ि वर्ष 2017 में बना झोजा जाति का प्रमाण पत्र नियम विरुद्ध नहीं है। तहसीलदार बिलारी द्वारा 1995 में और दूसरी बार 2012 में जारी किया गया है। भारत सरकार के रामपुर डिस्ट्रिक्ट गजट वर्ष 1911 मेरे पिता को जिलाधिकारी द्वारा 1960 में जाति प्रमाण पत्र जारी किया गया। मेरे द्वारा झोजा जाति के पिछड़ी जाति संबंधी प्रश्नगत प्रमाण पत्र के जरिए किसी भी प्रकार का लाभ नहीं लिया गया। जाति प्रमाण पत्र संबंधी किसी भी मामले की समीक्षा हेतु समाज कल्याण विभाग द्वारा व्यवस्था की गई है। उसी के अनुसार मेरे जाति प्रमाण पत्र संबंधी प्रकरण की जिला स्तरीय जाति प्रमाण पत्र सत्यापन समिति के आदेश दो सितंबर 2020 के विरुद्ध मंडलीय अपीलीय फोरम में 22 सितंबर 2020 को प्रस्तुत किया गया। फिलहाल यह विचाराधीन है।

यह लगा था आरोप 

बिलारी थाना क्षेत्र के जटपुरा गांव के रहने वाले सनी लाठर ने आरोप लगाया था क‍ि ग्राम मुहम्मद इब्राहिमपुर के रहने वाले सपा नेता मुहम्मद उस्मान मुस्लिम धर्म में तुर्क जाति के हैं। इस जाति को शासन ने सामान्य जाति की श्रेणी में रखा है। लेकिन पेट्रोल पंप हथियाने के ल‍िए वर्ष 2017 में तहसील से पिछड़ी जाति (झोजा) का प्रमाण पत्र अवैध तरीके से बनवा ल‍िया गया था।  दरअसल सपा ज‍िलाध्‍यक्ष ब‍िलारी व‍िधायक के चाचा है।   

chat bot
आपका साथी