किसान की मौत के मामले में आरोपित मुरादाबाद के र‍िटायर पुलिस कर्मी ने मांगी अग्रिम जमानत

जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत की अर्जी। कोर्ट ने सुनवाई के लिए 22 जनवरी की दी तारीख। आठ जनवरी को मझोला थाना क्षेत्र के धीमरी गांव निवासी किसान की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 03:21 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 03:21 PM (IST)
किसान की मौत के मामले में आरोपित मुरादाबाद के र‍िटायर पुलिस कर्मी ने मांगी अग्रिम जमानत
आपराधिक केस डायरी तलब करने की मांग की गई है।

मुरादाबाद, जेएनएन। किसान शेर सिंह की मौत के मामले में आरोपित सेवानिवृत्त सिपाही ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 22 जनवरी 2021 की तारीख दी है। पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता ने इस मामले में आपत्ति दाखिल करते हुए आरोपितों की आपराधिक केस डायरी तलब करने की मांग की है।

बीते आठ जनवरी को मझोला थाना क्षेत्र के धीमरी गांव निवासी किसान शेर सिंह की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मृतक की पत्नी लीलावती पति का शव लेकर एसएसपी कार्यालय में धरना देने के लिए बैठ गई थी। पत्नी ने आरोप लगाया था कि हिमगिरी निवासी सेवानिवृत्त सिपाही महेंद्रपाल सिंह ने धोखे से उनकी जमीन का बैनामा करा लिया है। वहीं जमीन के पैसे भी नहीं दिए और प्लाटिंग करके जमीन भी बेच डाली है। हालांकि दोनों के बीच जमीन का विवाद का मामला कोर्ट में विचाराधीन है। लेकिन इसके बाद किसान ने कई दिनों तक घर में अनशन करने का दावा किया था। किसान की मौत के बाद सिविल लाइंस थाना पुलिस ने सेवानिवृत्त सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में आरोपितों के अधिवक्ता की ओर से अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दाखिल की गई थी। जिसमें पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता एमपी सिंह ने कोर्ट में आपत्ति दाखिल करते हुए आरोपितों की आपराधिक केस डायरी तलब करने की मांग की। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद इस मामले में आगामी 22 जनवरी को सुनवाई के लिए तारीख दी है।

chat bot
आपका साथी