Remdesivir injection supply in Moradabad : ज‍िले में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी नहीं, मांग के अनुरूप कराई जा रही उपलब्‍ध

गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए जीवन रक्षक मानेे जाने वाले इंजेक्शन रेमडेसिविर प्रशासन मांग के अनुरूप उपलब्ध करा रहा है ज‍िससे ज‍िले में इंजेक्शन की कमी नहीं पड़े दो हजार डोज इंजेक्शन आवंटित हुए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 01:28 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 01:28 PM (IST)
Remdesivir injection supply in Moradabad : ज‍िले में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी नहीं, मांग के अनुरूप कराई जा रही उपलब्‍ध
एल टू में गंभीर रोगियों के लिए 60 इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाए रहे हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए जीवन रक्षक मानेे जाने वाले इंजेक्शन रेमडेसिविर प्रशासन मांग के अनुरूप उपलब्ध करा रहा है, ज‍िससे ज‍िले में इंजेक्शन की कमी नहीं पड़े, दो हजार डोज इंजेक्शन आवंटित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इंजेक्शन लाने के लिए गाड़ी लखनऊ भेजी है। माना जा रहा है कि इंजेक्शन जल्‍द मुरादाबाद पहुंच जाएंगे।

कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बाद आक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग काफी है। दोनों की लगातार कालाबाजारी होने के कारण सरकार को भी घेरा जा रहा है। सरकार ने आक्सीजन आपूर्ति में सुधार किया है और कोविड अस्पतालों को मांगों के अनुरूप आक्सीजन उपलब्ध भी कराया जा रहा है। प्रदेश सरकार कंपनी से रेमडेसिविर इंजेक्शन सीधे खरीद कर लखनऊ ड्रग कारपोरेशन के स्टोर में मंगा रही है। वहीं से सभी जिले को इंजेक्शन की आपूर्ति की जा रही है। दो दिन पहले मुरादाबाद जिले को 16 सौ डोज इंजेक्शन मिले थे। जिला अस्पताल के बगल में बने कोविड अस्पताल एल टू में सौ कोरोना संक्रमित रोगी भर्ती हैं। जिसमें 60 संक्रमित रोगी को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकता है। स्वास्थ्य विभाग प्रतिदिन 60 रोगियों के लिए इंजेक्शन उपलब्ध करा रहा है। टीएमयू में चार सौ संक्रमित रोगियों की भर्ती की क्षमता है। वहां के चिकित्सकों की मांग के आधार पर 150 रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। हालांकि इंजेक्शन जिला प्रशासन की ओर से बनाई गई समिति की अनुशंसा पर उपलब्ध हो रहा है। ड्रग कारपोरेशन ने जिले में इंजेक्शन खत्म होने से पहले दो हजार डोज इंजेक्शन आवंटित किए हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. डीके प्रेमी ने बताया कि कोरोना संक्रमित के लिए जिले में दवा की कोई कमी नहीं है। मांग के अनुसार रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध हो रहे हैं।  लखनऊ से रेमडेसिविर इंजेक्शन मुरादाबाद पहुंच जाएंगे।

chat bot
आपका साथी