मुरादाबाद में आज से शुरू हुए बीएस सीरीज वाहनों के पंजीकरण, मांग पर ही एजेंसी संचालक करेंगे वाहनों का पंजीयन

Registration of BS Series Vehicles started in Moradabad मुरादाबाद में तैनात केंद्रीय अधिकारी व कर्मचारी देश शुक्रवार से बीएस सीरीज में वाहनों का पंजीयन करा पाएंगे। पंजीयन करने का सारा काम एजेंसी संचालक द्वारा किया जाएगा। परिवहन विभाग ने एजेंसी संचालकों को प्रशिक्षण दिया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:53 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:53 PM (IST)
मुरादाबाद में आज से शुरू हुए बीएस सीरीज वाहनों के पंजीकरण, मांग पर ही एजेंसी संचालक करेंगे वाहनों का पंजीयन
मुरादाबाद में आज से शुरू हुए बीएस सीरीज वाहनों के पंजीकरण, मांग पर ही एजेंसी संचालक करेंगे वाहनों का पंजीयन

मुरादाबाद, जेएनएन। Registration of BS Series Vehicles started in Moradabad: मुरादाबाद में तैनात केंद्रीय अधिकारी व कर्मचारी देश शुक्रवार से बीएस सीरीज में वाहनों का पंजीयन करा पाएंगे। पंजीयन करने का सारा काम एजेंसी संचालक द्वारा किया जाएगा। परिवहन विभाग ने गुरुवार को पुलिस लाइन में एजेंसी संचालकों को प्रशिक्षण दिया है। प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए उप परिवहन आयुक्त मुखलाल चौरसिया ने एजेंसी संचालकों से कहा कि देश में एक वाहन पंजीयन व एक नंबर के बीएच सीरीज की व्यवस्था की है।

पहले चरण में यह सुविधा देश भर में तबादला होने वाले केंद्रीय अधिकारियों व कर्मचारियों को मिलेगा। इस व्यवस्था के बाद तबादले पर दूसरे प्रदेश जाने पर वाहन का पंजीयन को स्थानांतरण करने की आवश्यकता नहीं होगी। बीएस सीरीज का पंजीयन करने व नंबर आवंटित करने के लिए एजेंसी संचालकों को आनलाइन फाइल तैयार करना होगा और शुल्क जमा करना होगा।

बीएस सीरीज में वाहन का पंजीयन करने वाले अधिकारी व कर्मचारी को स्थानीय विभागाध्यक्ष से फार्म एफ 16 भरवा कर देना होगा, तभी बीएच सीरीज में पंजीयन होगा। परिवहन विभाग की तकनीकी टीम ने एजेंसी संचालकों को कैसे पंजीयन किया जाना है, कैसे शुल्क व टैक्स लिया जाना है, इसके बारे में तकनीकी जानकारी दी। सुरक्षा नंबर प्लेट लगाने के बाद कैसे फोटो लेकर डाउन लोड करना है के बारे में बताया।

शुक्रवार से एजेंसी संचालक वाहन का पंजीयन बीएस सीरीज करना शुरू कर दे। इस अवसर पर संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) भीमसेन सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) आरके सिंह, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) छवि सिंह व सचिन श्रीवास्तव प्रमुख रुप से उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी