एक रेमडेसिविर की कटेगी 1800 रुपये की रेडक्रास रसीद

जागरण संवाददाता मुरादाबाद कोरोना महामारी में रेमडेसिविर की परेशानी अब नहीं होने व

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:10 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:10 AM (IST)
एक रेमडेसिविर की कटेगी 1800 रुपये की रेडक्रास रसीद
एक रेमडेसिविर की कटेगी 1800 रुपये की रेडक्रास रसीद

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

कोरोना महामारी में रेमडेसिविर की परेशानी अब नहीं होने वाली है। सरकार ने रेमडेसिविर जरूरमंदों तक पहुंचाने के लिए कुछ बदलाव किया है। अब अस्पताल से ईमेल प्रशासनिक अधिकारी के पास भिजवाने के बाद एप्रूवल लेना होगा। एप्रूवल की मेल सीएमओ कार्यालय लानी होगी। इसके बाद उन्हें एक इंजेक्शन की 1800 रुपये की रेडक्रास की रसीद कटवानी होगी। इसके बाद उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन की तीन डोज सीएमओ स्टोर से उपलब्ध करा दी जाएंगी। इससे मरीज को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। कालाबाजारी से भी निजात मिलेगी और जरूरतमंद को इंजेक्शन मिल जाएगा। इससे पूर्व व्यवस्था की तरफ ध्यान ने दिये जाने से रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी बढ़ गई थी। उसके बाद अधिकारियों द्वारा यह कदम उठाया गया है।

-----

75 फीसद पैसा कारपोरेशन में होगा जमा

रेमडेसिविर की तीन डोज के लिए तीमारदार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में रेडक्रास की 1800 रुपये की रसीद कटवानी होगी। इसका 75 फीसद रुपया मेडिकल कारपोरेशन को चला जाएगा। बाकी 25 फीसद रेडक्रास में जमा हो जाएगा।

-----

20 लोगों की कटी रसीद

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में रेडक्रास की 20 रसीदें रेमडेसिविर के लिए कटी हैं। इनमें किसी ने एक इंजेक्शन लिया तो किसी ने तीन डोज के हिसाब से रसीद कटवाई।

----

रेमडेसिविर के लिए निर्देश मिला है। हर गंभीर मरीज के लिए इंजेक्शन की व्यवस्था है। इंजेक्शन का एप्रूवल मिलने के बाद सीएमओ कार्यालय में रेडक्रास की रसीद कटेगी। इसके बाद तीमारदार को इंजेक्शन उपलब्ध करा दिया जाएगा।

-डॉ. विनीत शुक्ला, अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार

chat bot
आपका साथी