मुरादाबाद में राशन दुकानदारों को बिजली बिल जमा करना होगा अनिवार्य, ग्रामीणों को म‍िलेगी सुविधा

राशन दुकानदार को राशन वितरण के लिए प्वाइंट आफ सेल्स (पीओएस) मशीन दी गई है। इसी मशीन को अपडेट किया गया है। राशन दुकानदार इस मशीन के द्वारा बिजली का बिल जाम करेंगे। बिजली के बिल जमा करने पर राशन दुकानदारों को कमीशन दिया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:10 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:10 PM (IST)
मुरादाबाद में राशन दुकानदारों को बिजली बिल जमा करना होगा अनिवार्य, ग्रामीणों को म‍िलेगी सुविधा
आपूर्ति विभाग के अधिकारी लगातार दुकानदारों के साथ कर रहे हैं बैठक।

मुरादाबाद। राशन दुकानदारों को बिजली बिल जमा करना अनिवार्य कर दिया गया है। इसको लेकर आपूर्ति विभाग जगह-जगह पर बैठक कर रहा है। प्रदेश सरकार ने राशन दुकानदारों की आय बढ़ाने और गांव के लोगों को गांव में ही बिजली बिल जमा कराने के लिए योजना की शुरुआत की है। 

राशन दुकानदार को राशन वितरण के लिए प्वाइंट आफ सेल्स (पीओएस) मशीन दी गई है। इसी मशीन को अपडेट किया गया है। राशन दुकानदार इस मशीन के द्वारा बिजली का बिल जाम करेंगे। बिजली के बिल जमा करने पर राशन दुकानदारों को कमीशन दिया जाएगा। जनवरी से शुरू हुई योजना के बाद शहरी क्षेत्रों के राशन दुकानदारों ने पीओएस मशीन को अपडेट कराया गया है और बिल भी जमा कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के राशन दुकानदार बिल जमा करने पर रुचि नहीं दिखा रहे हैं। जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने राशन दुकानदारों को बिजली बिल जमा करना अनिवार्य कर दिया है। इसको लेकर जगह-जगह राशन दुकानदारों के साथ बैठक की जा रही है। बिजली बिल जमा करने के बारे में जानकारी दी जा रही है। 

chat bot
आपका साथी