Ration distribution in Moradabad : जिले के राशनकार्ड धारकों को 20 मई से फ्री में मिलेगा राशन

कोरोना संक्रमण में गरीबों को खाने की कमी न हो इसकेे ल‍िए सरकार जिले भर के राशन कार्ड धारकों को 20 मई से फ्री में राशन का वितरण कराने जा रही है। एक यूनिट पर पांच किलो गेहूं व चावल उपलब्ध कराया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 03:32 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 03:32 PM (IST)
Ration distribution in Moradabad : जिले के राशनकार्ड धारकों को 20 मई से फ्री में मिलेगा राशन
यह व्यवस्था मई और जून तक के लिए है।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना संक्रमण में गरीबों को खाने की कमी न हो, इसकेे ल‍िए सरकार जिले भर के राशन कार्ड धारकों को 20 मई से फ्री में राशन का वितरण कराने जा रही है। एक यूनिट पर पांच किलो गेहूं व चावल उपलब्ध कराया जाएगा। यह व्यवस्था मई और जून तक के लिए है।

कोरोना संक्रमण के कारण के देश और प्रदेश में लॉकडाउन है। लॉकडाउन में बाजार आफिस बंद हैं, लेकिन बड़े उद्योग कारखाने चल रहे हैं। लॉकडाउन के कारण दैनिक मजदूरों व कामगारों के पास कोई काम नहीं रह गया है। ऐसे अधिकांश परिवारों का राशन कार्ड बना हुआ है। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने मई और जून माह में फ्री में राशन देने के आदेश जारी क‍िए हैं। मई की 20 तारीख से राशन दुकानदारों की ओर से फ्री में खाद्यान्न का वितरण किया जाएगा। एक यूनिट पर तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल दिया जाएगा। शासन के आदेश के बाद गोदाम में खाद्यान्न पहुंच गया है। 18 व 19 मई को सभी राशन दुकानों पर खाद्यान्न उपलब्ध करा दिया जाएगा। जिले में साढ़े पांच लाख से अधिक राशन कार्ड धाारक हैं।  क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी बृजेश पाल ने बताया कि मुख्यालय से आदेश मिल गया है। 20 मई से 31 मई तक राशन कार्ड धारकों को फ्री में खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। फ्री राशन वितरण करने की सभी तैयारी पूरी कर ली है।

रियायती दर पर राशन

नियमित व‍ितर‍ित किए जाने वाले और रियायती दर पर राशन का वितरण 17 मई तक ही किया जाएगा। प्रदेश सरकार फ्री में राशन देने के साथ रियायती दर पर राशन उपलब्‍ध करा रही है। जिले में पांच मई से 14 मई तक दो रुपये किलो गेहूं व तीन रुपये किलो चावल का वितरण किया जाता है। प्रदेश सरकार ने नियमित राशन वितरण करने की तारीख 14 मई से बढ़ाकर 17 मई कर दी गई है। क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी बृजेश पाल ने बताया कि जिले में 92 फीसद राशन कार्ड धारकों ने रियायती दर वाला राशन उठा लिया है। 

chat bot
आपका साथी