Ration Distribution in Moradabad : राशन के साथ 10 द‍िसंबर से मिलेगा फ्री तेल और चना, तहसीलदार करेंगे न‍िगरानी

Ration Distribution in Moradabad प्रत्येक राशन कार्ड को प्रत्येक माह एक किलो तेल एक किलो चना और एक किलो नमक दिया जाएगा। राशन वितरण व घटतौली करने के लिए विशेष व्यवस्थार रहेगी।तहसीलदार की निगरानी में गोदाम से राशन का उठान किया जाएगा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:07 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:07 AM (IST)
Ration Distribution in Moradabad : राशन के साथ 10 द‍िसंबर से मिलेगा फ्री तेल और चना, तहसीलदार करेंगे न‍िगरानी
राशन के साथ 10 द‍िसंबर से मिलेगा फ्री तेल और चना, तहसीलदार करेंगे न‍िगरानी

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Ration Distribution in Moradabad : राशनकार्ड धारकों को निश्शुल्क गेहूं, चावल, चना, तेल व नमक 10 दिसंबर से वितरण होना शुरू हो जाएगा। नवंबर माह का राशन चार दिसंबर तक वितरित किया जाएगा। शासन के निर्देश के बाद जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने आपूर्ति विभाग व अन्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई। इसमें कहा गया कि सभी राशन कार्ड धारकों को दिसंबर से मार्च तक प्रत्येक माह फ्री में एक यूनिट पर दो किलो चावल व तीन किलो गेहूं दिया जाएगा।

प्रत्येक राशन कार्ड धारक को प्रत्येक माह एक किलो तेल, एक किलो चना और एक किलो नमक दिया जाएगा। राशन वितरण के दौरान घटतौली रोकने के लिए विशेष व्यवस्था रहेगी। तहसीलदार की निगरानी में गोदाम से राशन का उठान किया जाएगा। खाद्यान्न की घटतौली रोकने के लिए वरिष्ठ बांटमाप निरीक्षक को लगाया गया है। राशन वितरण में किसी प्रकार की अनियमितता नहीं बरती जाए इसके ल‍िए प्रत्येक राशन कार्ड पर नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। कोरोना का टीका लगाने वाले परिवार को ही नवंबर का राशन देने की व्यवस्था के कारण काफी राशन कार्ड धारक अभी राशन का उठान नहीं कर पाए हैं। शासन ने नवंबर का राशन वितरण 30 नवंबर से बढ़ाकर चार दिसंबर कर दिया है। नवंबर का राशन वितरण खत्म होने के बाद ही दिसंबर का राशन वितरण किया जाएगा। प्वाइंट आफ सेल्स मशीन पर कार्ड धारक के अंगूठा लगाने बाद ही राशन वितरण किया जाएगा। राशन के वितरण में कोविड के नियम का पालन करने का आदेश दिया है। 

chat bot
आपका साथी